S M L

US ने भारतीय पायलट की रिहाई के पाकिस्तान के फैसला का किया स्वागत

अमेरिका ने भारतीय वायुसेना के पायलट विंग कमांडर अभिनंदन वर्तमान को भारत को सौंपने के पाकिस्तान के फैसले का स्वागत किया

Updated On: Mar 01, 2019 11:03 AM IST

Bhasha

0
US ने भारतीय पायलट की रिहाई के पाकिस्तान के फैसला का किया स्वागत

अमेरिका ने भारतीय वायुसेना के पायलट विंग कमांडर अभिनंदन वर्तमान को भारत को सौंपने के पाकिस्तान के फैसले का स्वागत किया. अभिनंदन इस समय पाकिस्तान की हिरासत में हैं. पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने संसद के संयुक्त सत्र में घोषणा की कि शांति की पहल करते हुए अभिनंदन को शुक्रवार को रिहा किया जाएगा.

पाकिस्तान ने नियंत्रण रेखा के पास दोनों पक्षों की वायु सेनाओं के बीच मुठभेड़ के बाद बुधवार को अभिनंदन को उस समय पकड़ लिया था, जब उनका मिग 21 लड़ाकू विमान गिर गया था. अमेरिकी विदेश मंत्रालय के एक प्रवक्ता ने इमरान खान की घोषणा को संबंध में पूछे गए एक सवाल के जवाब में कहा, 'हम पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान की इस प्रतिबद्धता का स्वागत करते हैं कि पाकिस्तान उसकी हिरासत में बंद भारतीय पायलट को शुक्रवार को रिहा करेगा.'

उन्होंने कहा, 'अमेरिका दोनों पक्षों से अनुरोध करता है कि वे प्रत्यक्ष वार्ता करके और अन्य माध्यमों से तनाव कम करने के लिए तत्काल कदम उठाएं. सैन्य गतिविधि से हालात और बिगड़ेंगे.' प्रवक्ता ने कहा, 'हम पाकिस्तान से फिर अपील करते हैं कि वह अपने देश में आतंकवादियों की पनाहगाह को नष्ट करके संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद के प्रति अपनी प्रतिबद्धताओं को पूरा करे.' सदन में बहुमत के नेता स्टेनी होयर और अन्य सांसदों ने भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव बढ़ने पर चिंता व्यक्त की.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi