S M L

पाक नेवी का दावा- पाकिस्तान की समुद्री सीमा में घुसी भारत की पनडुब्बी

पाकिस्तानी नौसेना की तरफ से जारी इस वीडियो में एक पनडुब्बी का ऊपरी हिस्सा दिख रहा है

Updated On: Mar 05, 2019 05:42 PM IST

FP Staff

0
पाक नेवी का दावा- पाकिस्तान की समुद्री सीमा में घुसी भारत की पनडुब्बी

बालाकोट में 26 फरवरी को इंडियन एयरफोर्स की हवाई कार्रवाई के बाद पाकिस्तानी नौसेना ने अब दावा किया है कि सोमवार (4 मार्च) को इंडियन नेवी की पनडुब्बी पाकिस्तान की समुद्री सीमा के अंदर देखी गई. डॉन में छपी रिपोर्ट के मुताबिक भारत की एक पनडुब्बी को पाकिस्तान की सीमा पर देखा गया. डॉन ने ये खबर पाकिस्तानी नेवी के हवाले से छापी है.

पाकिस्तानी नौसेना की तरफ से जारी इस वीडियो में एक पनडुब्बी का ऊपरी हिस्सा दिख रहा है. पाक नेवी का दावा है कि यह भारतीय पनडुब्बी थी, जिसे उसने अपने जल क्षेत्र में घुसने से रोक दिया. पाकिस्तानी मीडिया के इस दावे पर भारतीय नौसेना की भी प्रतिक्रिया आ गई है. नेवी ने कहा है कि वो इस वीडियो की जांच कर रहे हैं.

आपको बता दें जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में 14 फरवरी को सीआरपीएफ के काफिले पर हुए आतंकी हमले के बाद नौसेना प्रमुख ने बड़ा बयान दिया है. नौसेना प्रमुख सुनील लांबा ने आगाह किया कि पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान समुद्र के रास्‍ते भी आतंकी हमले की फिराक में है. उन्होंने कहा, हमें रिपोर्ट्स मिली है कि आतंकियों को समुद्र के रास्‍ते हमले करने को कहा गया है और इसके लिए आतंकियों को खास ट्रेनिंग दी गई है.

नौसेना प्रमुख सुनील लांबा ने कहा कि पाकिस्‍तान की ओर से आतंकवाद को फंडिंग की जा रही है, जिसके कारण आज आतंकवाद पूरी दुनिया के लिए खतरा बन गया है. उन्‍होंने कहा कि हमने पिछले तीन साप्‍ताह पहले जम्‍मू-कश्‍मीर में हुए भयावह हमले को देखा है. यह हिंसा चरमपंथियों द्वारा की गई थी, जो एक देश द्वारा सहायता प्राप्त थी. इस हमले का मकसद भारत को अस्थिर करने का प्रयास करना था.

(साभार: न्यूज़18/तस्वीर प्रतीकात्मक है)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi