S M L

सलमान मुस्लिम हैं इसलिए हुई 5 साल की सजाः पाक विदेश मंत्री

गुरुवार को जोधपुर की एक अदालत ने सलमान खान को काला हिरण शिकार मामले में दोषी पाते हुए पांच साल की सजा सुनाई थी

Updated On: Apr 06, 2018 09:33 AM IST

FP Staff

0
सलमान मुस्लिम हैं इसलिए हुई 5 साल की सजाः पाक विदेश मंत्री

काला हिरण शिकार मामले में जोधपुर की एक अदालत ने बॉलीवुड स्टार सलमान खान को गुरुवार को 5 साल की सजा सुनाई. यह खबर भारतीय मीडिया के साथ-साथ पाकिस्तानी मीडिया में भी सुर्खियों में बनी रही. कोर्ट से सजा का ऐलान होने के बाद पाकिस्तानी टीवी चैनल के एक प्रोग्राम में पाक के विदेश मंत्री ख्वाजा आसिफ ने इस पूरे मामले को एक अलग ही रंग दे दिया. उन्होंने कहा कि सलमान को पांच साल की सजा इसलिए हुई है क्योंकि वो अल्पसंख्यक हैं.

पाकिस्तान के एक न्यूज चैनल को इंटरव्यू देते हुए उन्होंने कहा कि सलमान के साथ भारत में ऐसा इसलिए हुआ क्योंकि अल्पसंख्यक हैं. उन्होंने केंद्र सरकार को भी इस मामले में घेरने की कोशिश की. इसके बाद भारत और पाकिस्तान के सोशल मीडिया पर उनका यह बयान बहस का मुद्दा बन गया है.

पाकिस्तान के विदेश मंत्री कैपिटल टॉक शो के दौरान एंकर हामिद मीर ने सलमान खान की सजा पर उनसे प्रतिक्रिया मांगी तो उन्होंने कहा - वो भारत के माइनोरिटी कम्युनिटी से आते हैं भारत में माइनोरिटी के साथ भेदभाव होता है. इसलिए उन्हें ऐसे केस में सजा दी गई जो 20 साल पुराना है. भारत में माइनोरिटी के साथ ऐसा ही होता है. अगर वो उस समुदाय से आते जहां भारत में जिसकी सरकार है को भारत की कोर्ट उनके साथ नरम रवैया अपनाता.

लोगों की प्रतिक्रिया

बीस साल पहले 1998 में राजस्थान में सूरज बड़जात्या की फिल्म ‘हम साथ-साथ हैं’ की शूटिंग के दौरान जोधपुर में अभिनेता सलमान खान और उनके साथियों पर हिरण शिकार का आरोप लगा था. इस मामले में सलमान को छोड़ अन्य सितारों को बरी कर दिया गया. वहीं सलमान को पांच साल के कारवास की सजा और 10 हजार रुपए का जुर्माना लगाया गया है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi