विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

अटारी पर लहराया तिरंगा तो डरा पाकिस्तान

पाकिस्तान को डर है कि डंडे में सबसे ऊपर खुफिया कैमरा लगाया गया है

FP Staff Updated On: Mar 07, 2017 05:48 PM IST

0
अटारी पर लहराया तिरंगा तो डरा पाकिस्तान

हिंदुस्तान टाइम्स में छपी खबर के मुताबिक पाकिस्तान बॉर्डर के गार्डों ने अट्टारी सीमा पर लगाए गए 360 फीट ऊंचे तिरंगे झंडे पर आपत्ति दर्ज की है. पाकिस्तान का कहना है कि इस झंडे के पोल के टॉप पर भारत ने जासूसी करने के इरादे से एक खुफिया कैमरा लगाया है.

बीएसएफ के अफसरों ने बताया कि पाकिस्तान रेंजर्स ने एक फ्लैग मीटिंग बुलाकर इस बारे में बीएसएफ से अपना विरोध दर्ज किया.

अट्टारी सीमा पर 5 मार्च को लगाया गया यह तिरंगा झंडा, भारत का सबसे ऊंचा झंडा है. यह झंडा 120 फीट चौड़ा और 80 फीट लंबा है. इससे पहले झारखंड की राजधानी रांची में 300 फीट के पोल पर लगा हुआ झंडा भारत का सबसे ऊंचा झंडा है.

बीएसएफ के अफसर ने अपना नाम न बताने की शर्त पर कहा, ‘पाकिस्तान रेंजर्स ने अपनी आपत्ति दर्ज कराई है और एक फ्लैग मीटिंग भी हुई. पाकिस्तान को लगता है पोल के टॉप पर हमने कोई खुफिया कैमरा लगाया है. लेकिन हमने उन्हें कहा कि ऐसा कुछ नहीं है.’

पाक ने कहा झंडे को लगाना नियम का उल्लंघन

पाकिस्तान की सेना ने यह भी आरोप लगाया है कि इस झंडे का पोल उस नियम का भी उल्लंघन है जिसके तहत सीमारेखा के 150 मीटर के भीतर किसी भी तरह का कंस्ट्रक्शन नहीं किया जा सकता है.

बीएसएफ के अफसर ने कहा, ‘यह झंडा सीमा से 150 मीटर से अधिक की दूरी पर लगाया गया है.

अफसर ने यह भी कहा कि पाकिस्तान रेंजर्स ने कोई लिखित आपत्ति दर्ज नहीं कराई है. अगर वे लिखित आपत्ति दर्ज कराते हैं तो हम भी उन्हें लिखित जबाब देंगे.

बीएसएफ के अफसर ने बताया कि यह फ्लैग मीटिंग कुछ दिन पहले कंपनी कमांडर के स्तर पर हुई.

बीएसएफ के सूत्रों ने कहा कि पाकिस्तान रेंजर्स 1 मार्च से ही बेचैन हैं, जब से 360 फीट ऊंचा पोल लगा है. पाकिस्तान के रेंजर्स बीएसएफ से बिना कोई जानकारी लिए इस पोल की तस्वीर ले रहे थे.

बीएसएफ के सूत्रों ने बताया कि सीमा पर यह तिरंगा झंडा पंजाब सरकार के प्रोजेक्ट के तहत सरकारी जमीन पर लगाया है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi