विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

मेजर गोगोई को सम्मानित करने से तिलमिलाया पाकिस्तान

पाकिस्तान ने भारतीय जवान को सम्मानित किए जाने की निंदा की है

IANS Updated On: May 25, 2017 05:47 PM IST

0
मेजर गोगोई को सम्मानित करने से तिलमिलाया पाकिस्तान

पाकिस्तान ने भारतीय जवान को सम्मानित किए जाने की निंदा की है. यह सम्मान कश्मीर में एक स्थानीय युवक को जीप से बांधकर घुमाने पर सेना के अधिकारी को 'चीफ ऑफ आर्मी स्टाफ कमेंडेशन कार्ड' से सम्मानित किया गया था.

पाक विदेश विभाग के प्रवक्ता नफीस जकरिया ने संवाददाता सम्मेलन में कहा, 'कश्मीरी युवक को बेशर्मी से जीप से बांधकर उसे मानव ढाल की तरह इस्तेमाल करने वाले मेजर लितुल गोगोई को सम्मानित करना निंदनीय है. यह एक अपराध है और मानवता का अपमान है.'

भारतीय सेना ने कहा था कि आतंकवाद रोधी अभियानों में 'सतत प्रयासों' के लिए मेजर गोगोई को प्रशस्ति पत्र से सम्मानित किया गया है.

जकरिया ने कहा कि ऐसा पहली बार नहीं है, जब भारतीय सुरक्षा बलों ने अपना 'कायराना और अमानवीय' चेहरा दिखाया है.

नफीस जकरिया

नफीस जकरिया

श्रीनगर हिंसा के बाद भारतीय सेना ने की थी कार्रवाई

भारतीय सुरक्षाबलों पर नागरिकों के खिलाफ गंभीर हिंसा में लिप्त होने का आरोप लगाते हुए जकरिया ने अंतर्राष्ट्रीय समुदाय, खासकर संयुक्त राष्ट्र से अनुरोध किया कि वह इस कार्रवाई का संज्ञान ले.

बीते नौ अप्रैल को एक वीडियो में जम्मू एवं कश्मीर के श्रीनगर में हिंसा के बीच उपचुनाव के दौरान बडगाम में पत्थरबाजों से निपटने के लिए एक युवक को सेना की जीप के बोनट से बंधा दिखाया था. बाद में युवक की पहचान फारूक अहमद डार के रूप में हुई थी. जम्मू एवं कश्मीर पुलिस ने गोगोई के खिलाफ एक मामला दर्ज किया है, जिसकी जांच जारी है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi