S M L

J&K: बडगाम में IAF का Mi-17 क्रैश, पाकिस्तान ने दो विमान गिराने का किया दावा

बडगाम में बुधवार को भारतीय वायुसेना का एयरक्राफ्ट मिग-17 क्रैश हो गया, जिसमें दो पायलट और एक नागरिक समेत तीन लोगों की मौत हो गई.

Updated On: Feb 27, 2019 02:03 PM IST

FP Staff

0
J&K: बडगाम में IAF का Mi-17 क्रैश, पाकिस्तान ने दो विमान गिराने का किया दावा

जम्मू-कश्मीर के बडगाम में बुधवार को भारतीय वायुसेना का एयरक्राफ्ट Mi-17 क्रैश हो गया, जिसमें दो पायलट और एक नागरिक समेत तीन लोगों की मौत हो गई. कहा जा रहा है कि ये क्रैश विमान में कोई तकनीकी खराबी आने की वजह से हुई है.

बडगाम में बुधवार को एयरक्राफ्ट Mi-17 के क्रैश होने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने बताया कि हादसे की जगह से दो शव बरामद किए गए हैं. एमआई-17 IAF का ट्रांसपोर्ट चॉपर है.

बडगाम के एसएसपी ने कहा कि भारतीय वायु सेना की तकनीकी टीम जल्द ही मौके पर पहुंचकर बाकी की जानकारी इकट्ठा करेगी.

खबर है कि विमान में कोई तकनीकी खराबी आ गई थी. इस दौरान पायलट भी सेफ्टी मेजर नहीं ले पाए और विमान क्रैश हो गया. स्थानीय लोगों ने विमान के मलबे से उनको निकाला लेकिन तबतक उनकी मौत हो चुकी थी.

बुधवार को पाकिस्तान ने भी दावा किया है कि उसने पाकिस्तानी एयर स्पेस में घुसे दो इंडियन फाइटर जेट को मार गिराया और एक पायलट को गिरफ्तार भी किया है. पाकिस्तानी सेना के प्रवक्ता मेजर जनरल आसिफ गफूर में दावा किया कि एक विमान पीओके और दूसरा जम्मू-कश्मीर में क्रैश किया गया है.

इसके अलावा एएनआई की रिपोर्ट के मुताबिक, नौशेरा में घुसे पाकिस्तानी फाइटर जेट एफ-16 को मार गिराया है. ये जेट पाकिस्तानी बॉर्डर से तीन किलोमीटर अंदर नौशेरा सेक्टर के लाम वैली तक आ गया था.

खबर है कि इस जेट से पायलटों को पैराशूट से निकलते हुए देखा गया है लेकिन पायलटों की की अभी कोई जानकारी नहीं मिल रही है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi