S M L

पाकिस्तान ने रद्द की समझौता एक्सप्रेस ट्रेन सर्विस, अटारी बॉर्डर पर फंसे पाक नागरिक

पाकिस्तान ने अपने ही नागरिकों के लिए गेट नहीं खोला है. अटारी बॉर्डर पर 27 पाकिस्तानी नागरिक फंसे हुए हैं.

Updated On: Feb 28, 2019 11:42 AM IST

Bhasha

0
पाकिस्तान ने रद्द की समझौता एक्सप्रेस ट्रेन सर्विस, अटारी बॉर्डर पर फंसे पाक नागरिक

पुलवामा आतंकवादी हमले के बाद से भारत और पाकिस्तान के बीच पैदा हुए तनाव के बीच पाकिस्तान ने लगातार दूसरे दिन दोनों देशों के बीच चलने वाली समझौता एक्सप्रेस ट्रेन सर्विस रोक दी है.

यह सेवा इस संबंध में अगला नोटिस जारी किए जाने तक निलंबित रहेगी. एक मीडिया रिपोर्ट में यह जानकारी दी गई है. यह ट्रेन लाहौर से सोमवार और गुरुवार को रवाना होती है.

‘डॉनन्यूज टीवी’ ने रेल प्राधिकारियों के हवाले से गुरुवार को बताया कि भारत और पाकिस्तान के बीच समझौता एक्सप्रेस रेल सेवा को अगला नोटिस जारी होने तक रोक दिया गया है.

सप्ताह में दो बार चलने वाली इस ट्रेन के जरिए लाहौर से 16 यात्रियों को रवाना होना था. कराची से इस ट्रेन का सफर शुरू हुआ लेकिन यह लाहौर रेलवे स्टेशन पर अटक गई.

उधर, न्यूज18 की खबर के मुताबिक पाकिस्तान ने अपने ही नागरिकों के लिए गेट नहीं खोला है. अटारी बॉर्डर पर 27 पाकिस्तानी नागरिक फंसे हुए हैं.

समझौता एक्सप्रेस में छह स्लीपर डिब्बे और एक एसी 3 टियर कोच है. इस रेल सेवा की शुरुआत शिमला समझौते के तहत 22 जुलाई 1976 को की गई थी.

पाकिस्तान के आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के पुलवामा आतंकवादी हमले के बाद से दोनों देशों के बीच तनाव बढ़ गया है. पुलवामा आतंकवादी हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए थे. इस हमले के बाद भारत ने बालाकोट में जैश-ए-मोहम्मद के सबसे बड़े आतंकवादी प्रशिक्षण शिविर पर हवाई हमला किया था. इस अभियान में बड़ी संख्या में आतंकवादी मारे गए थे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi