S M L

Surgical Strike 2 के बाद तनाव बढ़ा, सियालकोट में पाकिस्तानी सेना ने तैनात किए टैंक

पाकिस्‍तान सेना ने सियालकोट बार्डर पर टैंक तैनात कर दिए हैं. पाकिस्तान के कई पत्रकार और आम लोग ट्विटर पर #Sialkot के साथ ट्वीट कर रह रहे हैं

Updated On: Feb 27, 2019 12:26 PM IST

FP Staff

0
Surgical Strike 2 के बाद तनाव बढ़ा, सियालकोट में पाकिस्तानी सेना ने तैनात किए टैंक

भारतीय वायुसेना की ओर से Pok में की गई एयर स्‍ट्राइक के बाद भारत और पाकिस्‍तान के बीच तनाव बढ़ गया है. भारत के हमले के बाद पाकिस्‍तान ने धमकी दी है कि इस हमले का जवाब बहुत जल्‍द दिया जाएगा. इसी बीच ट्विटर पर #Sialkot टॉप ट्रेंड में बना हुआ है. यह इलाका पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में पड़ता है और पाकिस्‍तानी मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पाकिस्‍तान सेना ने सियालकोट बार्डर पर टैंक तैनात कर दिए हैं. हालांकि अभी तक इस खबर की किसी भी ओर से आधिकारिक तौर पर पुष्‍टि नहीं हुई है.

पाकिस्तान के कई पत्रकार और आम लोग ट्विटर पर सियालकोट हैशटैग के साथ ट्वीट कर रह रहे हैं. इसमें उनका दावा है कि पाकिस्तानी सेना ने सियालकोट सीमा पर हलचल तेज कर दी है. लोग बता रहे हैं कि पाकिस्‍तान जिस तरह से बॉर्डर पर अपने टैंक तैनात कर रहा है, उससे हालात काफी नाजुक नजर आ रहे हैं. इसमें पाकिस्‍तान के पत्रकार वजाहत काजमी भी शामिल हैं, जिन्होंने ट्वीट कर बताया कि, पाकिस्तान और भारत के बीच नियंत्रण रेखा पर स्थित सियालकोट सेक्टर जंग के मैदान में बदल गया है. यहां दोनों तरफ से भारी गोलाबारी हो रही है. पाकिस्तान की ओर से वायुसेना के गश्‍त के बीच टैंक तैनात कर दिए गए हैं.

ट्विटर पर पाकिस्तानी नागरिकों की तरफ से सियालकोट सेक्टर में फाइटर जेट की आवाज सुने जाने की बात भी कही जा रही है. हालांकि इन तमाम दावों के बीच अभी तक किसी भी तरफ से इस खबर की अधिकारिक पुष्‍टि नहीं हुई है. न ही पाकिस्तानी सेना और न तो भारत की ओर से ऐसी कोई जानकारी दी गई है.

गौरतलब है कि जम्‍मू-कश्‍मीर के पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर हुए आतंकी हमले का बदला लेने के लिए भारतीय वायुसेना ने POK में घुसकर जैश के ठिकानों पर हमला किया था. मंगलवार रात करीब साढ़े तीन बजे एक साथ 12 मिराज-2000 लड़ाकू विमानों ने बालाकोट में आतंकियों के बड़े ठिकानों पर हमला किया और उसे पूरी तरह से तबाह कर दिया. सूत्रों के मुताबिक इस हमले में दो से तीन सौ आतंकियों से मारे जाने की सूचना है.

(साभार न्यूज 18)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi