S M L

J&K: पाकिस्तान ने उरी सेक्टर में की गोलीबारी, 1 बच्ची जख्मी

पाक सैनिकों ने उरी सेक्टर में नियंत्रण रेखा पर बिना किसी उकसावे के भारतीय चौकियों पर सुबह लगभग 11 बजकर 50 मिनट पर गोलीबारी की

Updated On: Feb 24, 2018 05:15 PM IST

Bhasha

0
J&K: पाकिस्तान ने उरी सेक्टर में की गोलीबारी, 1 बच्ची जख्मी

पाकिस्तान जम्मू-कश्मीर में संघर्ष विराम उल्लंघन करने से बाज नहीं आ रहा है. पाक सैनिकों ने शनिवार को उरी सेक्टर में नियंत्रण रेखा पर सेना की चौकियों को निशाना बनाया है.

एक सैन्य अधिकारी ने इस बात की जानकारी दी. उन्होंने बताया कि भारतीय सेना ने पाकिस्तान को इस दुस्साहन का माकूल जवाब दिया है.

अधिकारी ने बताया कि पाकिस्तानी सैनिकों ने उत्तरी कश्मीर के बारामुला जिले के उरी सेक्टर में नियंत्रण रेखा पर बिना किसी उकसावे के भारतीय चौकियों पर सुबह लगभग 11 बजकर 50 मिनट पर गोलीबारी की.

सेना की ओर से बताया गया कि इस गोलीबारी में 6 साल की एक बच्ची जख्मी हुई है. पाकिस्तानी फौज की गोलीबारी को देखते हुए सेना ने सीमावर्ती इलाके में रहने वाले सैकड़ों लोगों और उनके मवेशियों को सुरक्षित जगहों पर पहुंचाया है.

केंद्रीय मंत्री हंसराज अहीर ने संघर्ष विराम उल्लंघन पर कहा, 'हम पाकिस्तान को उसकी हरकत के लिए जवाब दे रहे हैं. अगर वो 1 गोली चलाएंगे तो हम 10 गोली दागेंगे. एक न एक दिन पाकिस्तान को रूकना पड़ेगा.'

इस साल 17 जनवरी से अब तक पाकिस्तान के संघर्ष विराम उल्लंघन की घटनाओं में कई नागरिकों की मौत हो चुकी है. वहीं पाकिस्तानी फायरिंग के चलते 50 हजार से अधिक लोग अपना घर-बार छोड़कर सुरक्षित स्थानों पर जा चुके हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi