S M L

जम्मू-कश्मीर: पाकिस्तान ने फिर तोड़ा सीजफायर, BSF जवान शहीद

पाकिस्तान ने एक बार फिर सीजफायर को तोड़ते हुए जम्मू कश्मीर के सांबा सेक्टर से लगी सीमा पर भारी गोलीबारी की.

Updated On: May 15, 2018 09:34 AM IST

Bhasha

0
जम्मू-कश्मीर: पाकिस्तान ने फिर तोड़ा सीजफायर, BSF जवान शहीद

पाकिस्तान ने एक बार फिर सीजफायर को तोड़ते हुए जम्मू कश्मीर के सांबा सेक्टर से लगी सीमा पर भारी गोलीबारी की. जिसका भारतीय सेना ने भी माकूल जबाव दिया. इस गोलीबारी में एक BSF के जवान के शहीद होने की खबर है.

सीमा पार से संघर्ष विराम उल्लंघन की यह घटना प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जम्मू कश्मीर की यात्रा से केवल चार दिन पहले हुई है. अधिकारी ने नाम न उजागर करने की शर्त पर बताया कि पाकिस्तानी सैनिकों ने मंगुचक इलाके में स्थित आगे की चौकियों पर सोमवार रात करीब 11 बजकर 30 मिनट पर बिना किसी कारण के अंधाधुंध गोलीबारी शुरू कर दी. उन्होंने बताया कि अंतरराष्ट्रीय सीमा की रखवाली कर रहे बीएसएफ के जवानों ने पाकिस्तान की इस गोलाबारी का अच्छी तरह से जबाव दिया है.

उन्होंने कहा कि दोनों ओर से एक घंटे तक भारी गोलीबारी होती रही, जिसमें कांस्टेबल देवेंद्र सिंह को गोली लगी. अधिकारी ने बताया कि उन्हें तुरंत अस्पताल ले जाया गया , लेकिन उन्हें बचाया नहीं जा सका.

मालूम हो कि करीब 24 घंटे पहले ही बीएसएफ ने कठुआ जिले के नजदीक हीरानगर सेक्टर में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर पांच व्यक्तियों की संदिग्ध गतिविधि देखी थी. इन लोगों को आतंकवादी बताया जा रहा है. जो कि भारत में प्रवेश की कोशिश कर रहे थे. इसके बाद बड़े स्तर पर खोज अभियान चलाया गया और जम्मू में हाई अलर्ट घोषित किया गया.

आपको बता दें कि अंतरराष्ट्रीय सीमा पर पाकिस्तानी गोलाबारी की 700 से ज्यादा घटनाओं में सिंह की मौत के साथ ही मरने वालों की संख्या 33 हो गई है, जो इस साल सबसे ज्यादा है. मृतकों में 17 सुरक्षा कर्मी शामिल हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता
Firstpost Hindi