S M L

भारत-पाकिस्तान की टेंशन के बीच राजनाथ सिंह ने बुलाई हाई लेवल मीटिंग

गृहमंत्री राजनाथ सिंह नॉर्थ ब्लॉक में एनएसए अजीत डोभाल और रॉ चीफ के साथ हाई लेवल मीटिंग कर रहे हैं. इस मीटिंग में दूसरे बड़े अधिकारी भी मौजूद हैं

Updated On: Feb 27, 2019 01:13 PM IST

FP Staff

0
भारत-पाकिस्तान की टेंशन के बीच राजनाथ सिंह ने बुलाई हाई लेवल मीटिंग

भारत की तरफ से की गई सर्जिकल स्ट्राइक का बदला लेते हुए पाकिस्तना ने बुधवार सुबह भारतीय वायुसीमा में एयर स्ट्राइक की. इसके बाद से स्थिति बेहद गंभीर हो गई है. हालात को देखते हुए गृहमंत्री राजनाथ सिंह नॉर्थ ब्लॉक में एनएसए अजीत डोभाल और रॉ चीफ के साथ हाई लेवल मीटिंग कर रहे हैं. इस मीटिंग में दूसरे बड़े अधिकारी भी मौजूद हैं. वहीं NSA अजीत डोभाल ने प्रधानमंत्र मोदी को हालातों की  जानकारी भी दी है.

एयर स्टाइक के बाद पाकिस्तानी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता मोहम्मद फैसल ने कहा है कि पाकिस्तानी वायुसेना ने एलओसी के पास एयर स्ट्राइक किया है. इस कार्रवाई का मकसद अपने अधिकारों का प्रदर्शन है. उन्होंने कहा है कि ये आत्मरक्षा में उठाया गया कदम है. मोहम्मद फैसल ने कहा है कि वो तनाव को बढ़ाना नहीं चाहते.

इससे पहले पाकिस्तानी सेना के प्रवक्ता ने कहा था कि पाकिस्तानी वायुसेना ने भारतीय वायुसेना के दो एयरक्राफ्ट मार गिराएं हैं, जो पाकिस्तानी सीमा में घुस आए थे. एक एयरक्राफ्ट पाकिस्तानी कब्जे वाले कश्मीर में गिरा है जबकि दूसरा भारत प्रशासित कश्मीर में. पाकिस्तानी सेना के प्रवक्ता का दावा है कि एक भारतीय वायुसेना के एक पायलट को गिरफ्तार किया गया है.

वहीं बताया ये भी जा रहे है कि भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तान के F-16 फाइटर जेट को नौशेरा सेक्टर में मार गिराया है. एक पैराशुट को नीचे उतरते देखा गया है लेकिन उसके पायलट की स्थिति के बारे में कोई जानकारी नहीं मिली है

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi