S M L

J&K: समझौते के बावजूद पाकिस्तान ने तोड़ा संघर्ष विराम, फायरिंग में 2 जवान शहीद

पाकिस्तानी फौज ने देर रात लगभग सवा 1 बजे अखनूर सेक्टर के परगवाल बाजार को निशाना बनाकर गोलाबारी की. इसमें 13 स्थानीय लोग घायल हुए हैं

Updated On: Jun 03, 2018 02:17 PM IST

FP Staff

0
J&K: समझौते के बावजूद पाकिस्तान ने तोड़ा संघर्ष विराम, फायरिंग में 2 जवान शहीद

जम्मू-कश्मीर में सीमा पर पाकिस्तान अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है. पाक रेंजरों ने संघर्ष विराम का उल्लंघन करते हुए नियंत्रण रेखा (एलओसी) के अखनूर सेक्टर में बिना उकसावे की गोलीबारी की है. इस फायरिंग में बीएसएफ के दो जवान शहीद हो गए हैं जबकि 13 स्थानीय लोग इसमें जख्मी हुए हैं.

सुरक्षाबल पाकिस्तान की इस हरकत का मुंहतोड़ जवाब दे रहै हैं. बताया जा रहा है कि पाकिस्तानी फौज ने देर रात लगभग सवा 1 बजे अखनूर सेक्टर के परगवाल बाजार को निशाना बनाकर गोलाबारी की. फायरिंग में बीएसएफ के दो जवान बुरी तरह घायल हो गए थे जिनकी बाद में अस्पताल में मौत हो गई.

शहीद जवानों के नाम एएसआई सत्य नारायण यादव और कॉन्स्टेबल विजय कुमार पाण्डेय है.

पाकिस्तान की तरफ भी अभी भी यहां गोलीबारी जारी है. फायरिंग से परगवाल के लोगों में दहशत का माहौल है. उन्हें वहां से निकाल कर सुरक्षित स्थान पर भेजा गया है.

बता दें कि 29 मई को पाकिस्तान के डीजीएमओ ने भारत के डीजीएमओ से अंतरराष्ट्रीय सीमा पर वर्ष 2003 में हुए समझौते के तहत संघर्ष विराम की इच्छा जताई थी. विशेष हॉटलाइन पर हुई बातचीत में दोनों कमांडरों ने नियंत्रण रेखा और अंतरराष्ट्रीय सीमा पर मौजूदा स्थिति की समीक्षा की थी. जिसके बाद दोनों देशों में इसे लेकर सहमति बनी थी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi