S M L

पाकिस्तान ने फिर तोड़ा सीजफायर, रिहायशी इलाकों में की फायरिंग, चार नागरिकों साहित एक जवान शहीद

पीएम मोदी के राज्य के दौरे से एक दिन पहले फिर की फायरिंग. इससे पहले बुधवार को त्राल में आतंकवादियों ने सुरक्षाबलों के ऊपर फायरिंग कर दी थी

Updated On: May 18, 2018 12:49 PM IST

FP Staff

0
पाकिस्तान ने फिर तोड़ा सीजफायर, रिहायशी इलाकों में की फायरिंग, चार नागरिकों साहित एक जवान शहीद

पाकिस्तान ने एक बार फिर सीजफायर को तोड़ते हुए बॉर्डर पर गोलीबारी की है. पाकिस्तान की ओर से शुक्रवार सुबह से ही बॉर्डर और अरनिया सेक्टर और रिहायशी आरएसपुरा सेक्‍टर के रिहायशी इलाकों में गोलीबारी की जा रही है.

इस गोलीबारी में बीएसफ का एक जवान शहीद हो गया है और चार नागरिकों की मौत हो गई है.  खबर के मुताबिक शहीद होने वाला जवान बीएसफ कॉन्स्टेबल सीताराम उपाध्याय हैं, जो झारखण्ड के गिरिडीह के रहने वाले हैं.

सीमा सुरक्षा बल के वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, ‘16 और 17 मई की दरमियानी रात हीरानगर इलाके में गोलीबारी हुई, जिसमें बीएसएफ का एक जवान घायल हो गया. गुरुवार दिन में गोलीबारी रुक गई थी लेकिन पाकिस्तान ने गुरुवार रात अरनिया सेक्टर में फिर गोलीबारी शुरू की जिसमें शुक्रवार सुबह एक जवान की मौत हो गई.’

अधिकारी ने बताया कि जम्मू में अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास आरएस पुरा सेक्टर में पाकिस्तान की ओर से बिना किसी उकसावे के शुक्रवार सुबह करीब चार बजे मोर्टार दागे गए और भारी गोलीबारी की गई. बीएसएफ बल ने भी इसका माकूल जवाब दिया.

उन्होंने बताया, ‘आरएस पुरा सेक्टर में रुक-रुककर गोलीबारी जारी है.’

BSF-Constable

अंतरराष्ट्रीय सीमा पर पिछले कुछ दिनों से बिना किसी उकसावे के गोलीबारी और घुसपैठ की घटनांए बढ़ गई हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को आधिकारिक यात्रा पर जम्मू-कश्मीर पहुंचने वाले हैं. पिछले सप्ताह भी घुसपैठ की एक कोशिश नाकाम करते समय बीएसएफ का एक जवान शहीद हो गया था.

प्रशासन और सेना के जवानों ने इन इलाकों में रहने वालों को अपने घरो में ही रहने की सलाह दी है, जबकि कुछ लोगों को सेक्‍टर से दूर दूसरे इलाकों में भेज दिया गया है.

आरएसपुरा सेक्‍टर के आसपास के तीन किलोमीटर तक के स्‍कूलों को पूरी तरह से बंद कर दिया गया है. पिछले तीन दिनों में जिस तरह से पाकिस्‍तान की ओर से फायरिंग की गई है, उसमें सात नागरिक गंभीर रूप से घायल हो गए हैं. बीएसफ के जवान पाकिस्‍तान की गोलीबारी का मुहतोड़ जवाब दे रहे हैं.

( भाषा के इनपुट के साथ)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi