S M L

पाकिस्तानी नेता ने लालू यादव को इमरान खान का 'गुरु' बताया

शपथ समारोह पर नेशनल असेंबली में दिए इमरान के भाषण पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि पीएम का संबोधन उस स्तर का नहीं था, जैसा प्रधानमंत्री का होना चाहिए

Updated On: Aug 20, 2018 04:10 PM IST

FP Staff

0
पाकिस्तानी नेता ने लालू यादव को इमरान खान का 'गुरु' बताया
Loading...

पाकिस्तान पीपल्स पार्टी के एक नेता ने प्रधानमंत्री इमरान खान की तुलना लालू प्रसाद यादव से की है. शपथ समारोह पर नेशनल असेंबली में दिए इमरान के भाषण पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि पीएम का संबोधन उस स्तर का नहीं था, जैसा प्रधानमंत्री का होना चाहिए.

न्यूज एजेंसी एएनआई ने दुन्या न्यूज का हवाला देते हुए सैयद खुर्शीद शाह के बयान में कहा, खान का भाषण सुनकर ऐसा लगा जैसे वो हिंदुस्तानी नेता लालू यादव को अपना गुरु मानते हैं.

मीडिया रिपोर्ट में कहा गया है कि प्रधानमंत्री बनने के बाद खान जब नेशनल असेंबली को संबोधित कर रहे थे, उस दौरान कुछ विपक्षी सदस्यों ने हंगामा कर दिया और धरने पर बैठ गए. इस पर इमरान भड़क गए और संबोधन के दौरान ऊंची आवाज में बात करने लगे.

इमरान खान के इस बर्ताव पर अफसोस जताते हुए शाह ने कहा, अगर यह नया पाकिस्तान है, तो खुदा हमपर रहम बख्शे.

पाकिस्तान में 25 जुलाई को हुए आम चुनाव में इमरान खान की अगुवाई वाली पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी है. उसे 116 सीटें मिली हैं. शुक्रवार को खान ने प्रधानमंत्री पद की शपथ ली. उन्होंने असेंबली में अपने धुर विरोधी पीएमएल-एन नेता शहबाज शरीफ को मात दी. खान को 176 वोट मिले जबकि जेल में बंद पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के भाई शाहबाज शरीफ को 97 वोट.

शपथ लेने के बाद इमरान खान ने पाकिस्तान में आमूलचूल बदलाव लाने की शपथ ली और कहा कि पाकिस्तान के इतिहास में पिछले 70 साल से इस दिन का इंतजार था. उन्होंने यह भी कहा कि 'जिन्होंने पाकिस्तान को लूटा है', उनकी पहचान की जाएगी.

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi