S M L

'भारत में हमले के लिए सिख आतंकी तैयार कर रहा है पाक'

रिपोर्ट में कहा गया कि कैदियों, बेरोजगारों, क्रिमिनल यहां तक कि तस्करों को आतंकी हमले करने के लिए तैयार कर रहे हैं

FP Staff Updated On: Mar 21, 2018 07:20 PM IST

0
'भारत में हमले के लिए सिख आतंकी तैयार कर रहा है पाक'

गृह मंत्रालय ने संसदीय पैनल को बताया कि सिख युवाओं को पाकिस्तान में भारत के खिलाफ आतंकी गतिविधि को अंजाम देने के लिए ISI के ठिकानों पर ट्रेनिंग दी जा रही है. इसके साथ कनाडा और अन्य जगहों पर रह रहे सिखों को भी भारत के खिलाफ भड़काया जा रहा है.

केंद्रीय गृह सचिव के नेतृत्व में गृह मंत्रालय के शीर्ष अधिकारियों ने आंकलन कमिटी को बताया कि इंटरनेट और सोशल मीडिया के का गलत तरीके से इस्तेमाल कर आतंकी संगठन युवाओं को भड़का रहे हैं, उन्हें और कट्टर बना रहे हैं. यह स्थिति सरकार के लिए एक बड़ी चुनौती बनकर उभरी है.

कमेटी की रिपोर्ट के मुताबिक- सिख आतंकवाद को लेकर काफी हलचल देखने को मिल रही है. साथ ही दोबारा सिख आतंकवाद को भारत में पैदा करने की कोशिश की जा रही है.

उन्होंने बताया कि आतंकी संगठनों के आकाओं को ISI के द्वारा पंजाब में अपने आतंक की साजिश रचने के लिए दबाव दिया जा रहा है, यह ना सिर्फ भारत में बल्कि देश के अन्य हिस्सों में भी हो रहा है.

रिपोर्ट में कहा 'सिख युवाओं को पाकिस्तान में ISI ठिकानों में तैयार किया जा रहा है. जांच में पाया गया कि कैदियों, बेरोजगारों, क्रिमिनल यहां तक कि तस्करों को आतंकी हमले करने के लिए तैयार कर रहे हैं.'

सिख युवा जो यूरोप, यूएस और कनाडा में रह रहे हैं, उन्हें भी भारत के खिलाफ गलत जानकारी देकर भड़काया जा रहा है, लेकिन इसको राज्य और केंद्र की एजेंसियां करीब से देख रही हैं.

(तस्वीर प्रतीकात्मक है)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
'हमारे देश की सबसे खूबसूरत चीज 'सेक्युलरिज़म' है लेकिन कुछ तो अजीब हो रहा है'- Taapsee Pannu

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi