S M L

पद्मावत: गुरुग्राम में प्रदर्शनकारियों ने स्कूल की बस पर किया हमला

गुरुग्राम के जी डी गोयंका स्कूल की बस पर प्रदर्शनकारियों ने तब पथराव किया जब उसमें बच्चे मौजूद थे

Updated On: Jan 24, 2018 08:10 PM IST

FP Staff

0
पद्मावत: गुरुग्राम में प्रदर्शनकारियों ने स्कूल की बस पर किया हमला

कर्फ्यू के बावजूद गुरुग्राम में दिल्ली-जयपुर राष्ट्रीय राजमार्ग के खिड़की दौला टोल प्लाजा पर श्री राजपूत करणी सेना के सैकड़ों समर्थकों ने यातायात बाधित किया. ये लोग गुरुवार को रिलीज हो रही फिल्म पद्मावत का विरोध कर रहे थे.

फिल्म के रिलीज से एक दिन पहले करणी सेना ने गुरुग्राम स्थित एक स्कूल की बस पर भी पथराव किया. गुरुग्राम के जी डी गोयंका स्कूल की बस पर प्रदर्शनकारियों ने तब पथराव किया जब उसमें बच्चे मौजूद थे.

बस के ड्रायवर प्रवेश कुमार ने बताया कि इस पथराव में कोई भी चोटिल नहीं हुआ है. प्रवेश ने बताया कि पुलिस के आते ही प्रदर्शनकारी वहां से भाग निकले थे. घटना के वक्त बस में ही मौजूद एक शिक्षिका ने बताया कि पथराव के दौरान उन्होंने बच्चों को नीचे बैठा दिया था. बता दें कि पद्मावत के विरोध में करणी सेना पहले भी एक स्कूल में घुस कर तोड़-फोड़ कर चुकी है.

टोल बूथ और गाड़ियों को भी जलाया

पुलिस ने कहा कि कुछ प्रदर्शनकारियों ने टोल बूथ और गाड़ियों को भी नुकसान पहुंचाया. एक अधिकारी ने कहा कि प्रदर्शनकारी सुबह साढ़े ग्यारह बजे टोल प्लाजा पर इकट्ठा हुए और आधे घंटे तक गाड़ियों की आवाजाही बाधित रखी. उन्होंने कहा कि पुलिस द्वारा उन्हें हटाए जाने के बाद यातायात सामान्य हो सका. इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने फिल्म के निर्देशक संजय लीला भंसाली के खिलाफ नारेबाजी भी की.

एसीपी और गुरुग्राम पुलिस के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी मनीष सहगल ने मीडिया को बताया, ‘उन्हें हिरासत में लेकर राष्ट्रीय राजमार्ग से दूर ले जाकर छोड़ा गया. गुरुग्राम के प्रमुख चौराहों पर अतिरिक्त सुरक्षा बलों की तैनाती की गई है.’ अधिकारियों ने कहा कि गुरुग्राम के भोंडसी गांव के पास कथित तौर पर करणी सेना के कार्यकर्ताओं ने हरियाणा रोडवेज की एक बस में आग लगा दी. इस आगजनी में हालांकि किसी के हताहत होने की खबर नहीं है.

खुले रहेंगे बार और पब: पुलिस

पुलिस ने कहा कि शहर में धारा 144 लागू की गई है. हालांकि पुलिस ने बार और पब को बंद रखने के बारे में किसी तरह का आदेश देने से इनकार किया. गुरुग्राम के उपायुक्त विनय प्रताप सिंह ने कहा, ‘गुरुग्राम में ऐसी अफवाह फैलाई जा रही है कि हमनें शहर के सभी पब और बार को बंद करने का निर्देश दिया है. हमनें शहर में पहले ही धारा 144 लागू कर रखी है लेकिन पब और बारों पर किसी तरह की बंदी का निर्देश नहीं दिया है. पब और बार खुले रह सकते हैं.’

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi