S M L

जयपुर लिट फेस्ट पर पद्मावत का असर, नहीं जाएंगे प्रसून जोशी

साहित्योत्सव में करणी सेना के विरोध-प्रदर्शन और गुंडागर्दी की आशंका के चलते जयपुर पुलिस ने सुरक्षा व्यवस्था चाक चौबंद की है

Updated On: Jan 25, 2018 12:27 PM IST

FP Staff

0
जयपुर लिट फेस्ट पर पद्मावत का असर, नहीं जाएंगे प्रसून जोशी

राजस्थान में फिल्म पद्मावत के विरोध के बीच गुरुवार से जयपुर लिटरेचर फेस्टिवल का 11वां संस्करण शुरू है. पांच दिन चलने वाले इस साहित्योत्सव में करणी सेना के विरोध-प्रदर्शन और गुंडागर्दी की आशंका के चलते जयपुर पुलिस ने सुरक्षा व्यवस्था चाक चौबंद की है. उपद्रवियों को जेएलएफ में पहुंचने से रोकने के लिए पुलिस ने खासतौर पर फेस रिकॉग्नेशन कैमरे लगाए हैं. साथ ही इमरजेंसी रिस्पॉन्स टीमों के साथ आरएसी की दो कंपनियां मौके पर तैनात कर दी गई हैं.

जेएलएफ में सुरक्षा इंतजामों की जानकारी देते हुए अतिरिक्त पुलिस आयुक्त डॉ. नितिन दीप ने बताया कि हमने लिटरेचर फेस्टिवल में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए हैं. यहां आरएसी की दो कंपनियां बुलाई गई हैं और सुरक्षा व्यवस्था के लिहाज से इमरजेंसी रिस्पॉन्स टीमें भी तैनात कर दी गई हैं. साथ ही फेस रिकॉग्नेशन कैमरे भी लगाए हैं. जयपुर लिटरेचर फेस्टिवल का यह 11वां संस्करण 25 से 29 जनवरी तक चलने वाला है. शहर के डिग्गी पैलेस में आयोजित इस फेस्ट में दुनियाभर से साहित्य, सिनेमा और कला जगत की बेहतरीन शख्सियतें शिरकत करने वाली हैं.

नहीं जाएंगे प्रसून जोशी

जयपुर लिटरेचर फेस्टिवल के आयोजक संयज रॉय ने बताया, हम पूरी तरह से आश्वस्त हैं कि जयपुर, खासकर दिग्गी पैलेस में सबकुछ शांत रहेगा. हमें उम्मीद थी कि सेशन के पहले दिन प्रसून जोशी आएंगे, लेकिन वे नहीं आ रहे.

प्रसून जोशी को धमकी

केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड (सीबीएफसी) के अध्यक्ष प्रसून जोशी को एक बार फिर खुलेआम धमकी दी गई है. जोशी जेएलएफ में 29 जनवरी को जयपुर आने वाले हैं. करणी सेना के संरक्षक लोकेंद्र सिंह कालवी ने एक दिन पहले ही जयपुर में बयान दिया है कि वे किसी भी सूरत में प्रसून जोशी को जयपुर नहीं आने देंगे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi