S M L

'पद्मावत' रिलीजः राजपूत संगठनों ने चेताया, फिल्म चली तो फूंक देंगे थिएटर

गुजरात मल्टीप्लेक्स एसोसिएशन के डायरेक्टर राकेश पटेल ने बताया कि समूचे गुजरात में पद्मावत को नहीं चलने देने का फैसला किया गया है क्योंकि सभी डरे हुए हैं

FP Staff Updated On: Jan 20, 2018 04:15 PM IST

0
'पद्मावत' रिलीजः राजपूत संगठनों ने चेताया, फिल्म चली तो फूंक देंगे थिएटर

फिल्म पद्मावत की रिलीज तारीख 25 जनवरी तय है. अभी हाल में सुप्रीम कोर्ट ने अपने फैसले में इसकी रिलीज का रास्ता साफ किया. लेकिन अभी भी कई राज्य हैं जो अपने यहां इसे न चलने देने की बात कर रहे हैं.

गुजरात मल्टीप्लेक्स एसोसिएशन के डायरेक्टर राकेश पटेल ने शनिवार को बताया कि समूचे गुजरात में पद्मावत को नहीं चलने देने का फैसला किया गया है क्योंकि सभी डरे हुए हैं. उन्होंने कहा, कोई मल्टीप्लेक्स अपने यहां तोड़फोड़ नहीं चाहता, अगर ऐसा होता है तो इसकी भरपाई कौन करेगा.

साल्वे को धमकी

दूसरी ओर, ‘पद्मावत’ से जुड़े वकीलों में एक का सुप्रीम कोर्ट में जिरह करने को लेकर कथित तौर पर धमकी मिली है. दिल्ली पुलिस ने सीनियर वकील हरीश साल्वे की एक शिकायत के बाद एक मामला दर्ज किया. पुलिस ने बताया कि उन्होंने एक एफआईआर दर्ज की है और मामले की जांच जारी है. कोर्ट ने संजय लीला भंसाली की फिल्म से कथित विवादित सीन को हटाने की मांग करने वाली एक याचिका खारिज कर दी थी.

घूमर बजाने पर हमला

अभी हाल में मध्यप्रदेश से एक चौंकाने वाली खबर आई थी, जहां एक स्कूल फंक्शन में फिल्म पद्मावत का गाना 'घूमर' बजाने पर करणी सेना के स्थानीय कार्यकर्ता नाराज हो गए और स्कूल में जमकर तोड़फोड़ की थी. घटना रतलाम जिले के जओरा की है जिसमें एक छात्र जख्मी हो गया था.

अक्षय-भंसाली में बनी बात

सुप्रीम कोर्ट से पद्मावत को रिलीज करने की हरी झंडी मिलते ही फिल्म के डायरेक्टर संजय लीला भंसाली ने रुस्तम स्टार अक्षय कुमार से मुलाकात की. यह मुलाकात पद्मावत और पैडमैन को एकसाथ रिलीज करने से रोकने के लिए थी. पैडमैन की प्रोड्यूसर अक्षय की पत्नी टि्वंकल खन्ना हैं, जबकि फिल्म में हीरो अक्षय कुमार हैं.

भंसाली और अक्षय कुमार ने आपसी सहमति से दोनों फिल्मों के टकराने की तारीख बदल ली. पैडमैन अब 9 फरवरी को रिलीज होगी. तारीख बदलने के लिए भंसाली ने अक्षय कुमार का शुक्रिया अदा किया.

हिमाचल सीएम ने की अपील

पद्मावत को लेकर हिमाचल के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने प्रदेश के लोगों से शांति कायम रखने की अपील की है.

ठाकुर ने कहा, सुप्रीम कोर्ट ने पूरे देश में रिलीज का आदेश दिया है. मैं लोगों से अपील करता हूं कि फैसले का सम्मान करें और सहयोग करें. किसी प्रकार की घटना नहीं होनी चाहिए. ऐसा कहा जा रहा है कि यह फिल्म देखने लायक है और कई अच्छी बातें इसमें शामिल हैं.

फिल्म रिलीज हुई तो जला देंगे थिएटर

पद्मावती रिलीज का मामला हरियाणा में भी तूल पकड़ रहा है. रिलीज के खिलाफ विरोध प्रदर्शन शुरू हो गए हैं.

अंबाला में शनिवार को कई राजपूत संगठन सड़कों पर उतरे. संगठन के कार्यकर्ताओं ने चेतावनी जारी करते हुए कहा कि अगर फिल्म रिलीज हुई तो वे थिएटर में आग लगा देंगे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
SACRED GAMES: Anurag Kashyap और Nawazuddin Siddiqui से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi