S M L

जानिए कैसे सेंसर बोर्ड ने बचाई पद्मावती की 'लाज'

पहले खबर आ रही थी कि पद्मावत में 300 कट लगाकर रिलीज किया जाएगा. लेकिन यह महज एक अफवाह निकली. और अब केवल 5 कट लगाकर ही इस फिल्म को रिलीज किया जाएगा.

FP Staff Updated On: Jan 22, 2018 12:59 PM IST

0
जानिए कैसे सेंसर बोर्ड ने बचाई पद्मावती की 'लाज'

फिल्म पद्मावत को लेकर करणी सेना और प्रदर्शनकारियों का विरोध तो रुकने से रहा. लेकिन सेंसर बोर्ड ने अब इसे रिलीज की अनुमति दे दी है. ये फिल्म 25 जनवरी को रिलीज होने वाली है. पहले खबर आ रही थी कि पद्मावत में 300 कट लगाकर रिलीज किया जाएगा. लेकिन यह महज एक अफवाह निकली. और अब फिल्म में केवल 5 कट लगाकर ही इस फिल्म को रिलीज किया जाएगा.

इस फिल्म के रिलीज होने से पहले इसमें हुए तीन बड़े बदलाव पहले से ही हम सबके सामने आ चुके हैं. सबसे पहला बदलाव है इस फिल्म के नाम को बदला जाना. फिल्म का नाम पद्मावती से पद्मावत हो चुका है.

लेकिन असली मुसीबत तो फिल्म है, जिसे बिना देखे प्रदर्शनकारियों को उसमें रानी पद्मावती की  बेइज्जती दिखाई दे गई. खैर ऐसी ही बेइज्जती शायद सेंसर बोर्ड को भी दिखाई दी इस फिल्म के गाने घूमर में. इस गाने में रानी पद्मावती का किरदार निभा रही दीपिका पादुकोण घाघरा पहनकर नाचते हुए नजर आ रही हैं.

कई लोगों के मन में ये सवाल उठा कि इस गाने में ऐसा क्या था कि इसको भी एडिट करने की जरूरत पड़ी. लेकिन आपने शायद दीपिका के घाघरे से झांकती कमर नहीं देखी जो रानी पद्मावती के चरित्र पर दाग लगा रही थी. इतनी महान राजपूत महिला की कमर भला कैसी दिखाई जा सकती है.

हालांकि कमर साड़ी या घाघरा पहनने वाली एक आम महिला की भी दिखती है पर यहां बात राजपूत रानी पद्मावती की हो रही है और उनकी तुलना किसी अन्य महिला से करना नासमझी है. खैर अब सेंसर बोर्ड ने जब संजय लीला भंसाली की इस गलती को पकड़ ही लिया तो अब इसे ठीक भी करवाया गया.

इसे ठीक करवाया गया कंप्यूटर की मदद से. इस गाने में ग्राफिक्स का इस्तेमाल करके दीपिका की कमर को कपड़े से ढक दिया गया है. मतलब अब कमर तो दिखाई दे रही है पर ढकी हुई. वाकई हमने बहुत तरक्की कर ली है.देखिए पद्मावत फिल्म में बदला हुआ घूमर गाना.

तीसरा बदलाव हुआ है इस फिल्म का ट्रेलर जो नए नाम के साथ रिलीज हुआ.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
कोई तो जूनून चाहिए जिंदगी के वास्ते

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi