S M L

कोर्ट में पेशी से पहले सूरजपाल अमू की तबीयत बिगड़ी

फिल्म के निर्देशक संजय लीला भंसाली के खिलाफ भड़काऊ बयान देने के बाद उन्हें 26 जनवरी को हिरासत में लेकर नजरबंद रखा गया था

FP Staff Updated On: Jan 29, 2018 12:00 PM IST

0
कोर्ट में पेशी से पहले सूरजपाल अमू की तबीयत बिगड़ी

बीजेपी नेता सूरजपाल अमू की सोमवार को तबीयत खराब होने के बाद उन्हें गुड़गांव के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

अमू को आज ही हरियाणा के एक कोर्ट में पेश होना था. पद्मावत विवाद में फिल्म के निर्देशक संजय लीला भंसाली के खिलाफ भड़काऊ बयान देने के बाद उन्हें 26 जनवरी को हिरासत में लेकर नजरबंद रखा गया था.

पद्मावत विवाद को लेकर सुप्रीम कोर्ट में भी उनके खिलाफ याचिका दायर हो चुकी है. पद्मावत की हीरोइन दीपिका पादुकोण और निर्देशक संजय लीला भंसाली के सिर पर अमू ने 10 करोड़ रुपए का इनाम रखा था.

ऐतिहासिक तथ्यों से छेड़छाड़ को लेकर फिल्म पद्मावत काफी विवादों में रही है.

भंसाली के एक फैन ने किया था केस

हाल ही में फिल्म पद्मावती के विवाद को लेकर फिल्म के डायरेक्टर संजय लीला भंसाली और 'पद्मावती' का किरदार निभा रही दीपिका पादुकोण का सिर कलम करने वालों को कथित तौर पर 10 करोड़ रुपए का इनाम देने की घोषणा करने वाले हरियाणा बीजेपी के नेता सूरजपाल सिंह अमू ने सनसनी फैला दी थी. हालांकि बाद में बीजेपी ने हरियाणा बीजेपी के चीफ मीडिया को-ऑर्डिनेटर का कार्यभार संभाल रहे कुंवर सूरजपाल अमू को कारण बताओ नोटिस जारी किया था.

इस बारे में समाचार एजेंसी पीटीआई के अनुसार एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि भंसाली के एक फैन की ओर से भाजपा हरियाणा इकाई के मुख्य मीडिया संयोजक अमू के खिलाफ शिकायत पर यहां सेक्टर 29 थाने में आईपीसी के तहत एक मामला दर्ज किया गया.

चक्करपुर गांव के निवासी पवन कुमार ने अपनी शिकायत में कहा है कि बीजेपी नेता के हालिया बयान से उनकी भावनाएं आहत हुई हैं. बहरहाल, अमू अपने बयान पर कायम हैं और उन्होंने हरियाणा पुलिस को गिरफ्तार करने की चुनौती दी है. बीजेपी नेता ने कहा कि वह अपने बयान पर कायम हैं, चाहे वह पार्टी में रहें या नहीं रहें. अमू ने कहा कि उन्होंने राजपूत होने के नाते निजी तौर पर बयान दिया, पार्टी के पदाधिकारी होने के नाते नहीं.

अब्दुल्ला के बारे में विवादित बयान

अमू ने सनसनी फैलाता हुए कहा था कि अब मेरा सपना फारुक अब्दुल्ला को थप्पड़ मारने का है. बीजेपी नेता ने कहा कि वो फारुक अब्दुल्ला को लाल चौक पर थप्पड़ मारेंगे. उन्होंने कहा, मैं फारुक को मुझसे वहां मुलाकात करने की चुनौती देता हूं. बीजेपी से अपना इस्तीफा देने के बाद यह बयान दिया था.

सूरजपाल अमू ने इस्तीफे की वजह हरियाणा के सीएम मनोहरलाल खट्टर को बताया. उनका कहना था कि वो भारी मन से इस्तीफा दे रहे हैं. इसकी वजह सीएम खट्टर हैं. उन्होंने कभी उन जैसा उग्र सीएम नहीं देखा है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
SACRED GAMES: Anurag Kashyap और Nawazuddin Siddiqui से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi