S M L

पद्मावत: विरोध कर रहे करणी सेना के 50 समर्थक पुलिस हिरासत में

इन लोगों को तब हिरासत में लिया गया जब वे फिल्म के खिलाफ प्रदर्शन करने के लिए इकट्टा हुए थे, पुलिस का कहना है कि और लोगों को भी ऐहतियाती हिरासत में लिया जा सकता है

Updated On: Jan 24, 2018 04:12 PM IST

Bhasha

0
पद्मावत: विरोध कर रहे करणी सेना के 50 समर्थक पुलिस हिरासत में

संजयलीला भंसाली की विवादास्पद फिल्म पद्मावत के खिलाफ देश में भर में प्रदर्शन जारी है. एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि मुंबई में इस फिल्म का विरोध कर रहे करणी सेना के लगभग 50 समर्थकों को बुधवार को हिरासत में लिया गया है. यह फिल्म गुरुवार यानी 25 जनवरी को रिलीज होनी है.

फिल्म को करणी सेना और अन्य संगठनों के विरोध का सामना करना पड़ रहा है. इन संगठनों का आरोप है कि फिल्म में ऐतिहासिक तथ्यों को तोड़मरोड़ कर पेश किया गया है.

पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि हमने मुंबई के विभिन्न हिस्सों से अब तक करणी सेना के लगभग 50 समर्थकों को हिरासत में लिया है. इन लोगों को तब हिरासत में लिया गया जब वे फिल्म के खिलाफ प्रदर्शन करने के लिए इकट्टा हुए थे.

उन्होंने बताया कि और लोगों को भी ऐहतियाती हिरासत में लिया जा सकता है.

फिल्म में दीपिका पादुकोण, शाहिद कपूर और रणवीर सिंह मुख्य भूमिकाओं में हैं. पहले इस फिल्म का नाम ‘पद्मावती’ था और इसे एक दिसम्बर को रिलीज किया जाना था लेकिन देश भर में हुए विरोध और कई राज्यों का अपने यहां इसे दिखाने से रोकने के आदेश के कारण यह रिलीज नहीं हो पाई.

राज्यों में लगी रोक के खिलाफ फिल्म निर्माताओं ने सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया था. पिछले सप्ताह ही कोर्ट ने गुजरात और राजस्थान में इस फिल्म की रिलीज पर लगे प्रतिबंध को हटा दिया था जिससे ‘पद्मावत’ की राष्ट्रव्यापी रिलीज का रास्ता साफ हो गया था.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi