S M L

पद्मावत विवाद: करणी सेना के नेता अमु 29 जनवरी तक न्यायिक हिरासत में

करणी सेना के राष्ट्रीय सचिव सूरज पाल अमु को कोर्ट ने 29 जनवरी तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया है

FP Staff Updated On: Jan 26, 2018 04:33 PM IST

0
पद्मावत विवाद: करणी सेना के नेता अमु 29 जनवरी तक न्यायिक हिरासत में

करणी सेना के राष्ट्रीय सचिव सूरज पाल अमु को कोर्ट ने 29 जनवरी तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया है. इस दौरान अम्‍मू ने कहा कि उन्‍हें साजिश के तहत फंसाया जा रहा है. उन्‍हें डर है कि उनकी हत्‍या हो सकती है. इससे पहले गुरुवार को उन्हें गुरुग्राम में 'पद्मावत' विरोधी हिंसा के बारे में पूछताछ के लिए गुड़गांव पुलिस ने हिरासत में लिया था. पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि 31 आंदोलनकारियों को भी गिरफ्तार किया गया है. शहर में हिंसा के मद्देनजर धारा 144 लगी हुई है.

आपको बता दें कि गुरुग्राम में भीड़ ने एक स्कूल बस पर हमला किया था. उस बस में 20-25 बच्चे सवार थे. पुलिस के पीआरओ रवींद्र कुमार ने बताया, 'अमू एमजी रोड पर अपने समर्थकों से मिलने जाने की कोशिश कर रहा थे. लेकिन उसे डीएलएफ इलाके में स्थित उसके आवास से हिरासत में ले लिया गया.' उन्होंने बताया कि धारा 144 के तहत निषेधाज्ञा का उल्लंघन करने के लिए 31 प्रदर्शनकारियों को गिरफ्तार भी किया गया.

इनमें से 18 पर हरियाणा रोडवेज की बस को आग लगाने और एक स्कूल बस पर पथराव करने का आरोप है. कुमार ने बताया कि उन्हें 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया. गुड़गांव पुलिस ने ओमेक्स मॉल और राहेजा मॉल के बाहर प्रदर्शन की कोशिश कर रही भीड़ को भी तितर-बितर किया है.

(एजेंसियों से इनपुट)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
SACRED GAMES: Anurag Kashyap और Nawazuddin Siddiqui से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi