S M L

पद्म भूषण हाफिज कांट्रेकटर फ्री में डिजाइन करेंगे 19 रेलवे स्टेशन

कांट्रेक्टर ने कहा कि बिना शुल्क की पेशकश अपने देश की मदद करने का यह उनका तरीका है

Updated On: Feb 26, 2018 11:01 AM IST

Bhasha

0
पद्म भूषण हाफिज कांट्रेकटर फ्री में डिजाइन करेंगे 19 रेलवे स्टेशन
Loading...

रेलवे द्वारा चलाई जा रही पुनर्विकास परियोजना के तहत मशहूर आर्किटेक्ट और पद्म भूषण हफीज कांट्रेक्टर ने देश भर के 19 रेलवे स्टेशनों का मुफ्त में डिजाइन तैयार करने की पेशकश की है. कांट्रेक्टर ने जिन स्टेशनों के पुनर्विकास की पेशकश की है उनमें मुंबई के दादर, परेल, वडाला, बांद्रा और खार शामिल हैं.

भारतीय रेलवे स्टेशन विकास निगम लिमिटेड (आईआरएसडीसी) के प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी संजीव कुमार लोहिया ने कहा कि कांट्रेक्टर उन चार लोगों में शामिल हैं, जिन्होंने मुफ्त में रेलवे स्टेशनों की डिजाइन तैयार करने की पेशकश की है. आईआरएसडीसी 600 रेलवे स्टेशनों के पुनर्विकास के लिए नोडल एजेंसी है जो रेलवे द्वारा चलाई जा रही पुनर्विकास परियोजना का हिस्सा हैं.

लोहिया ने कहा, 'विशेषज्ञों को खुला निमंत्रण है कि वे बिना शुल्क लिए स्टेशनों के पुनर्विकास के लिए विचार और मास्टर प्लान तैयार करें. हफीज कांट्रेक्टर ने 19 स्टेशनों के लिए अपनी रुचि जाहिर की है.'

पद्म भूषण से सम्मानित कांट्रेक्टर ने कहा, 'हम इसे मुफ्त में इसलिए कर रहे हैं ताकि उन्हें (सरकार को) यह दिखा सकें कि क्या-क्या किया जा सकता है.' उन्होंने कहा कि जब घटिया काम होता है तो देश को नुकसान उठाना पड़ता है. हाल ही में रेल मंत्री पीयूष गोयल से मिलने वाले कांट्रेक्टर ने कहा कि बिना शुल्क की पेशकश अपने देश की मदद करने का यह उनका तरीका है.

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi