S M L

सीबीआई ने छाने कार्ति के ठिकाने, चिदंबरम बोले- निशाना बना रही सरकार

चेन्नई में पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम के घर सीबीआई का छापा पड़ने की खबर है

Updated On: May 16, 2017 11:01 AM IST

FP Staff

0
सीबीआई ने छाने कार्ति के ठिकाने, चिदंबरम बोले- निशाना बना रही सरकार

चेन्नई में देश के पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम के घर सीबीआई का छापा पड़ने की खबर सामने आ रही है. मिली जानकारी के अनुसार, वरिष्ठ कांग्रेस नेता चिंदबरम के बेटे कार्ति के घर भी सीबीआई का छापा पड़ा है.

बताया जा रहा है कि दिल्ली और चेन्नई में 14 से ज्यादा ठिकानों पर सीबीआई की ये छापेमारी की जा रही है. सीबीआई ने दिल्ली, नोएडा और चेन्नई में छापेमारी की हैं.

सीएनएन-न्यूज 18 के अनुसार, यह छापे कार्ति के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने के बाद की जा रही है. बताया जा रहा है कि ये छापे मारी आईएनएक्स मीडिया को दी गई मंजूरी को लेकर है. आईएनएक्स मीडिया के मुखिया पीटर मुखर्जी हैं. इस मामले में सोमवार को ही एफआईआर दर्ज की गई थी.

यह पहला मौका नहीं है कि जब चिदंबरम के बेटे कार्ति पर कार्रवाई हुई है. प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) कार्ति को 45 करोड़ रुपए के FEMA उल्लंघन मामले में भी नोटिस जारी कर चुका  है. आरोप था कि वह वासन हेल्थकेयर प्राइवेट लिमिटेड कंपनी से कथित तौर पर जुड़े हुए हैं. इस कंपनी से जुड़े विदेशी निवेशकों से कई नामों से करीब 2100 करोड़ रुपये लिए गए.

वहीं, 162 करोड़ रुपए अलग से भी लिए गए. आरोप है कि इस लेन देन में कार्ति चिदंबरम की कंपनी मैसर्स एडवांटेज स्ट्रेटजिक कंसल्टिंग प्राइवेट लिमिटेड भी सीधे तौर पर शामिल थी. इस कंपनी को इसमें करीब 45 करोड़ रुपए मिले थे.

पी चिदंबरम ने केंद्र सरकार पर सीबीआई का दुरुपयोग करने का आरोप लगाया है. चिंदबरम ने कहा कि केंद्र सरकार सीबीआई का दुरुपयोग कर मेरे बेटे और उसके दोस्तों को टारगेट कर रही है. पूर्व वित्त मंत्री का कहना है 'केंद्र सरकार मुझे चुप करवाना चाहती है और मुझे लिखने से रोकना चाहती है जिसके कारण ये सब किया जा रहा है.' चिदंबरम ने कहा कि मेरे खिलाफ कोई आरोप हीं है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi