S M L

कर्नाटक चुनाव: फर्जी वोटर आईडी वाले फ्लैट की मालकिन से बीजेपी-कांग्रेस ने किया किनारा

कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने बीजेपी विधायक मुनिराज गौड़ा और बीजेपी नेता राकेश की साथ-साथ फोटो दिखाई

Updated On: May 09, 2018 10:27 PM IST

Bhasha

0
कर्नाटक चुनाव: फर्जी वोटर आईडी वाले फ्लैट की मालकिन से बीजेपी-कांग्रेस ने किया किनारा

कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरू में मंगलवार देर रात एक फ्लैट से करीब 10 हज़ार फर्जी वोटर आईडी मिलने के बाद से यहां आरोप-प्रत्यारोप का दौर शुरू हो गया है. कांग्रेस और बीजेपी दोनों ही पार्टियां इस फ्लैट की मालकिन को विरोधी पार्टी से जुड़ा बता रही हैं. बीजेपी ने इन फर्जी वोटर आईडी के पकड़े जाने को आधार बनाते हुए चुनाव आयोग से राजराजेश्वरी विधानसभा क्षेत्र में चुनाव रद्द करने की मांग भी की है.

बताया जा रहा है कि जिस फ्लैट से फर्जी वोटर आईडी मिली है, वह बीजेपी नेता मंजुला नंजमारी का है. हालांकि बीजेपी का कहना है कि नंजमारी का उनसे कोई नाता नहीं रहा.

कांग्रेस पार्टी का आरोप है कि इन फर्जी आईडी को बनाने में राकेश नाम का शख्स शामिल था. वह मंजुला नंजमारी का रिश्तेदार है और उसने ही ये फ्लैट किराए पर लिया था. उधर मंजुला का कहना है कि उन्होंने फ्लैट किराए पर दिया ज़रूर था, लेकिन राकेश को नहीं.

वहीं मंजुला नंजमारी के बेटे श्रीधर का कहना है कि 'राकेश मेरा चचेरा भाई है, लेकिन उसका फ्लैट से किसी तरह का कोई संबंध नहीं है.' श्रीधर ने इसके साथ ही कहा कि कांग्रेस पार्टी से उसका कोई संबंध नहीं है.

दरअसल राकेश ने बुधवार सुबह प्रेस कांफ्रेंस करके कहा था कि वह फ्लैट में नहीं रहता, बल्कि उससे 1 किलोमीटर की दूरी पर रहता है. वहीं मंजुला नंजमारी ने बताया कि फ्लैट 5 अप्रैल को रंगराजू और रेखा नाम के दो लोगों को किराए पर दिया गया था और उन्होंने ये फ्लैट यह कह के किराए पर लिया था कि उन्हें अपने ऑफिस का सामान यहां पर रखना है.

हालांकि कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने बीजेपी विधायक मुनिराज गौड़ा और बीजेपी नेता राकेश की साथ-साथ फोटो दिखाई. उन्होंने कहा 'चुनाव आयोग ने साफ तौर पर बताया है कि मंजुला नंजरानी ने फ्लैट अपने बेटे राकेश को दिया था. बीजेपी का पर्दाफाश हो चुका है.'

राकेश के बीजेपी से जुड़े होने की बात को साबित करने के लिए सुरजेवाला ने 'ब्रुहत बेंगलुरू महानगर पालिके' (बीबीएमपी) चुनाव के उम्मीदवारों की एक लिस्ट भी दिखाई, जिसमें राकेश का नाम था. सुरजेवाला ने लिस्ट दिखाते हुए कहा 'यह बीबीएमपी के उम्मीदवारों की लिस्ट है, जिसमें क्रम संख्या 16 पर जलहल्ली वार्ड से राकेश का नाम उम्मीदवार के रूप में है.'

सुरजेवाला ने कहा 'मंजुला बीजेपी नेता हैं, लेकिन बीजेपी अब उनको अपनी पार्टी का सदस्य मानने से इनकार कर रही है. इस फ्लैट की मालकिन मंजुला 1997 से 2002 तक बीजेपी की कॉर्पोरेटर थी. लेकिन पिछले 24 घंटों में ही कर्नाटक बीजेपी के इंचार्ज जावड़ेकर ने उन्हें अपनी पार्टी का होने से इनकार कर दिया है.

हालांकि राकेश ने कहा 'मैंने ही इस पूरे मामले का पर्दाफाश किया है. मैंने देखा कि यहां फ्लैट में कोई संदिग्ध एक्टिविटी हो रही है और सारे सीसीटीवी कैमरे खराब हो गए हैं. स्ट्रीट लाइट को भी हटा दिया गया था. कई बाहरी लोग फ्लैट के अंदर और बाहर आते-जाते देखा गए इसके बाद मैने अपने कुछ लोगों को मामले का पता लगाने के लिए भेजा. खिड़की से उन्होंने देखा कि फ्लैट में काफी सारे वोटर कार्ड पड़े हुए थे.'

(साभार: न्यूज़18)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi