S M L

इतना प्यारा था घोड़ा कि मालिक ने ठुकराई 2 करोड़ की पेशकश

पंजाब के बादल परिवार ने 6 वर्षीय साकब को खरीदने के लिए 1.11 करोड़ रुपए का ऑफर दिया था

FP Staff Updated On: Feb 05, 2018 05:51 PM IST

0
इतना प्यारा था घोड़ा कि मालिक ने ठुकराई 2 करोड़ की पेशकश

यह एक ऐसा ऑफर होगा जो बहुत कम लोग मना करते हैं. इस खास नस्ल के घोड़े के मालिक ने सलमान खान और पंजाब के बादल परिवार के रूप में भी खरीददार को 'ना' कह दिया है.

टाइम्स ऑफ इंडिया के मुताबिक एक साल पहले, पंजाब के बादल परिवार ने 6 वर्षीय साकब को खरीदने के लिए 1.11 करोड़ रुपए का ऑफर दिया था, इस ऑफर से बावजूद ओलपाड सूरत के इस घोड़े के मालिक ने इसे बेचने से मना कर दिया. हाल ही में बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान ने इस घोड़े को खरीदने के लिए 2 करोड़ रुपए का ऑफर दिया था. यह ऑफर सलमान ने एक एजेंट के द्वारा दिया था, लेकिन इस ऑफर को भी साकब के मालिक ने मना कर दिया था.

इस दौरान सात अन्य बड़ी पार्टियों ने इस घोड़े को खरीदने के लिए इससे भी ज्यादा ऑफर दिया था. इन खरीददारों को भी समान जवाब ही मिला, जो कि 'ना' था.

कारण? साकब को भारत में अपनी तरह का अकेला घोड़ा माना जाता है और इस तरह के पूरी दुनिया में सिर्फ दो घोड़े हैं- इसमें से एक अमेरिका में है और दूसरा कनाडा में.

साकब स्वच्छ रावल की सैर में 43 किमी मील की रफ्तार से चल सकता है और इसी स्थिति में वह हर जगह रख सकता है जिससे कि यह सवार को परेशान न करे. यह ऐतिहासिक है क्योंकि यह गुर बहुत कम घोड़ों में पाया जाता है.

सिराज पठान ने इस घोड़े को 14.5 लाख रुपए में राजस्थान के पलोतारा फेयर से खरीदा था. पठान इस घोड़े के तीसरे खरीददार हैं. यह मूलत: सिंधी ब्रीड है. साकब की मां पाकिस्तानी सिंधी ब्रीड की हैं और बाप राजस्थानी ब्रीड का है.

(तस्वीर प्रतीकात्मक है)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
गोल्डन गर्ल मनिका बत्रा और उनके कोच संदीप से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi