S M L

IIT खड़गपुर में पहले दिन 400 से ज्यादा स्टूडेंट्स को मिला जॉब ऑफर

संस्थान के जरिए बताया गया है कि 362 से अधिक कंपनियां पहले ही रजिस्टर हैं और छात्रों के पास 618 से अधिक क्षेत्र में नौकरी करने का मौका है.

Updated On: Dec 02, 2018 06:42 PM IST

Bhasha

0
IIT खड़गपुर में पहले दिन 400 से ज्यादा स्टूडेंट्स को मिला जॉब ऑफर

आईआईटी से हर साल शानदार प्लेसमेंट देखने को मिलता है. कुछ ऐसी ही तस्वीर इस बार भी देखने को मिल रही है. भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (आईआईटी) खड़गपुर में प्लेसमेंट सीजन शुरू हो चुका है. इसमें पहले दिन कंपनियों ने एक के बाद एक छात्रों को पंसद किया और कुल मिलाकर 400 से ज्यादा छात्रों को नौकरी का ऑफर दिया गया.

संस्थान के जरिए बताया गया है कि 362 से ज्यादा कंपनियां पहले ही रजिस्टर हैं और छात्रों के पास 618 से अधिक क्षेत्र में नौकरी करने का मौका है. इससे छात्रों को समझदारी से अपना करियर चुनने के लिए पर्याप्त अवसर मिल रहा है. प्लेसमेंट सीजन के पहले दिन बयान में बताया गया कि इनमें से 256 को पीपीओ (पूर्व-नियुक्ति प्रस्ताव) और करीब 150 को नवीनतम प्रस्ताव मिला है. रोजगार का पहला चरण 20 दिसंबर तक जारी रहने का अनुमान है.

क्वालकॉम और माइक्रोसॉफ्ट ने सबसे ज्यादा 21 लोगों को नौकरी दी है. वहीं इन प्रस्ताव में 12 अंतर्राष्ट्रीय प्रस्ताव भी शामिल है. इसमें से छह मरकरी जापान और चार माइक्रोसॉफ्ट से है. साथ ही भर्ती प्रक्रिया के दौरान और प्रस्ताव सामने आने की बात कही जा रही है. संस्थान के जरिए बताया गया है कि रोजगार सत्र के पहले कुछ दिनों में एआरपीवुड कैपिटल, एबी इनबेव, ब्लैकरॉक और बिडगेली सहित 16 से अधिक नई कंपनियां भागीदारी कर रही है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi