S M L

ऑपरेशन ब्लू स्टार की 34वीं वर्षगांठ पर कड़ी-सुरक्षा, चप्पे-चप्पे पर तैनात पुलिस

अधिकारियों के मुताबिक पुलिस अधिकारियों की छुट्टियां रद्द कर दी गई हैं. और गोल्डन टेंपल के चारो तरफ करीब 3200 पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है

FP Staff Updated On: Jun 06, 2018 12:18 PM IST

0
ऑपरेशन ब्लू स्टार की 34वीं वर्षगांठ पर कड़ी-सुरक्षा, चप्पे-चप्पे पर तैनात पुलिस

6 जून यानी आज ऑपरेशन ब्लू स्टार की 34वीं वर्षगांठ पर स्वर्ण मंदिर और आसपास के इलाकों सुरक्षा के खास इंतजाम किए गए हैं. सांप्रदायिक हिंसा की गड़बड़ी को लेकर कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए तीन हजार से अधिक पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है. जानकारी के मुताबिक सुरक्षा व्यवस्था को देखते हुए पैरामिलिट्री फोर्सेज और पंजाब पुलिस की कंपनियों की तैनाती की गई हैं

अधिकारियों के मुताबिक पुलिस अधिकारियों की छुट्टियां रद्द कर दी गई हैं. और गोल्डन टेंपल के चारों तरफ करीब 3200 पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है.

वहीं हवाई अड्डे, रेलवे स्टेशन और बाईपास सहित शहर के प्रवेश और निकास मार्गों पर भारी संख्या में पुलिस बल को तैनात किया गया है.

बाहर से शहर में आने वाले वाहनों की गहन जांच की जा रही है ताकि किसी भी तरह की गड़बड़ी को रोका जा सके.

सरकारी सुरक्षा एजेंसियां और शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक समिति के अधिकारी नगर में कानून - व्यवस्था बनाए रखने के लिए लगातार काम कर रहे हैं. एसजीपीसी ने भी अपने स्वयंसेवकों को मंदिर परिसर के आसपास तैनात कर रखा है.

पुलिस महानिदेश सुरेश अरोड़ा ने दो जून को वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों के साथ स्वर्ण मंदिर का दौरा किया था और ऑपरेशन ब्लू स्टार की बरसी के परिप्रेक्ष्य में सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया था.

सेना ने स्वर्ण मंदिर परिसर से आतंकवादियों को बाहर निकालने के लिए 1984 में आज ही के दिन ऑपरेशन ब्लू स्टार चलाया था.इसमें 492 लोगों की जान चली गई थई. इसके अलावा सेना के चार अधिकारियों समेत 83 जवान भी शहीद हो गए थे.

(भाषा से इनपुट)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
सदियों में एक बार ही होता है कोई ‘अटल’ सा...

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi