S M L

J&K: CRPF की गाड़ी से कुचले गए युवक की मौत, पुलिस ने किया FIR दर्ज

इस घटना को लेकर अफवाह न फैले और भड़काऊ पोस्ट और तस्वीरों अपलोड न किए जा सकें, इसके लिए श्रीनगर और बड़गाम जिले में ऐहतियात के तौर पर इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी गई हैं. साथ ही ब्रॉडबैंड इंटरनेट कनेक्शन की स्पीड भी कम कर दी गई है.

Updated On: Jun 02, 2018 01:56 PM IST

FP Staff

0
J&K: CRPF की गाड़ी से कुचले गए युवक की मौत, पुलिस ने किया FIR दर्ज

जम्मू-कश्मीर के नौहट्टा में सुरक्षाबलों और प्रदर्शनकारियों के बीच संघर्ष के दौरान वाहन के नीचे आए युवक की शुक्रवार को मौत हो गई. जिसके बाद युवक ने अस्पताल में दम तोड़ दिया.

शुक्रवार को नौहट्टा क्षेत्र में सीआरपीएफ के गाड़ी की टक्कर से दो युवक बुरी तरह से घायल हो गए थे. दोनों घायलों को सौरा के एसकेआईएमएस अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां कैसर नाम के एक युवक ने दम तोड़ दिया.

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि नौहट्टा इलाके में स्थित जामिया मस्जिद में शुक्रवार को जुमे की नमाज के बाद कुछ युवकों ने सुरक्षाबलों पर पथराव शुरू कर दिया था. इस दौरान पुलिस वाहन ने हमलावर भीड़ से बचने के लिए गलत टर्न ले लिया था जिससे यह हादसा हुआ.

पुलिस ने शनिवार को इस मामले में सीआरपीएफ की श्रीनगर यूनिट के खिलाफ दो एफआईआर दर्ज किए हैं.

उमर अब्दुल्ला ने ट्वीट कर महबूबा सरकार और सुरक्षाबलों पर साधा निशाना

राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने इस घटना को लेकर महबूबा मुफ्ती सरकार की आलोचना करते हुए ट्वीट किया, 'संघर्ष विराम का मतलब है बंदूकें नहीं, तो इसलिए जीप का इस्तेमाल किया गया.'

उन्होंने लिखा, 'पहले उन्होंने लोगों को जीप के आगे बांधा और आसपास के गांवों में उसकी परेड निकाली. अब वो प्रदर्शनकारियों के ऊपर सीधा जीप चढ़ा रहे हैं. क्या यह आपकी नई मानाक प्रक्रिया है, महबूबा मुफ्ती.'

नेशनल कांफ्रेंस नेता उमर अब्दुल्ला के किए ट्वीट के जवाब में केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने कहा कि सुरक्षाबलों पर हमला करने से निंदनीय काम कुछ नहीं. उन्होंने कहा, 'जम्मू-कश्मीर की राजनीतिक पार्टियां सुरक्षाबलों को अपना सॉफ्ट टारगेट बनाती हैं जबकि उनमें आतंकवादियों को आतंकवादी कहने की हिम्मत नहीं.'

घायल युवक की मौत के बाद इलाके में तनाव फैल गया है. इसे लेकर अफवाहों पर विराम लगाने और भड़काऊ पोस्ट और तस्वीरों के प्रसार को रोकने के लिए  श्रीनगर और बड़गाम जिले में ऐहतियात के तौर पर इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी गई हैं. साथ ही ब्रॉडबैंड इंटरनेट कनेक्शन की स्पीड भी कम कर दी गई है.

(भाषा से इनपुट)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi