S M L

कश्मीर: पाकिस्तान ने फिर किया संघर्ष विराम उल्लंघन, 1 जवान शहीद

देर रात 1 बजे रजौरी और पुंछ जिले से लगे नियंत्रण रेखा पर पाकिस्तान के सैनिकों ने गोलीबारी की जो सुबह 5.30 मिनट तक जारी रही

Bhasha Updated On: Dec 31, 2017 02:15 PM IST

0
कश्मीर: पाकिस्तान ने फिर किया संघर्ष विराम उल्लंघन, 1 जवान शहीद

पाकिस्तान अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा है. पाकिस्तानी सेना ने साल के आखिर दिन एक बार फिर संघर्ष विराम का उल्लंघन किया है. रविवार को रजौरी और पुंछ जिले से लगे नियंत्रण रेखा पर पाकिस्तान के सैनिकों ने गोलीबारी की है. फायरिंग में सेना का एक जवान शहीद हो गया है.

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि शहीद जवान जगसर सिंह राजौरी जिले के नौशेरा सेक्टर के अग्रिम इलाके में तैनात था. रविवार तड़के पाकिस्तान की ओर से हुए संघर्ष विराम उल्लंघन के दौरान गोली लगने से उसकी मौत हो गई. उन्होंने बताया कि पाकिस्तानी सैनिकों ने पुंछ जिले के निकट स्थित दिगवार सेक्टर में भी अंधाधुंध फायरिंग की.

अधिकारी ने बताया कि देर रात लगभग 1 बजे पाकिस्तान की ओर से गोली चलनी शुरू हुई जो सुबह 5 बजकर 30 मिनट तक जारी रही.

पाकिस्तानी सेना की तरफ से संघर्ष विराम उल्लंघन में बढ़ोतरी के बीच सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने शनिवार को यहां सुरक्षा बल के अभियान की तैयारी और जम्मू-कश्मीर में मौजूदा सुरक्षा स्थिति की समीक्षा की.

सेना प्रमुख ने नियंत्रण रेखा पर स्थित अग्रिम चौकियों का भी जायजा लिया और रजौरी सेक्टर के जवानों से बातचीत की. बीते 23 दिसंबर को पाकिस्तानी सैनिकों के कायराना हमले में सेना के एक मेजर और तीन जवान शहीद हो गए थे.

वर्ष 2017 में जम्मू-कश्मीर में संघर्ष विराम उल्लंघन के 881 मामले हुए हैं. यह बीते 7 वर्षों में सबसे अधिक है. संघर्ष विराम उल्लंघन की वजह से नियंत्रण रेखा और अंतरराष्ट्रीय सीमा पर 34 लोगों की जान गई है.

अधिकारियों के मुताबकि पाकिस्तान ने जम्मू-कश्मीर स्थित नियंत्रण रेखा पर 10 दिसंबर तक 771 बार संघर्ष विराम का उल्लंघन किया. वहीं अंतरराष्ट्रीय सीमा पर नवंबर के अंत तक 110 बार संघर्ष विराम का उल्लंघन किया.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
SACRED GAMES: Anurag Kashyap और Nawazuddin Siddiqui से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi