S M L

सुकमा में मुठभेड़ में महिला नक्सली ढेर, 4 नक्सली भी गिरफ्तार

छत्तीसगढ़ के ही कोंडागांव में 3 नक्सलियों ने हथियारों के साथ पुलिस के सामने आत्मसमर्पण किया है

Updated On: Apr 28, 2018 03:56 PM IST

Bhasha

0
सुकमा में मुठभेड़ में महिला नक्सली ढेर, 4 नक्सली भी गिरफ्तार

छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित सुकमा जिले में सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में एक महिला नक्सली को ढेर कर दिया है. पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया की नक्सलियों और जवानों के बीच यह मुठभेड़ अब भी जारी है.

अधिकारी ने बताया कि सुकमा जिले के बुर्कापल इलाके के जंगलों में मुठभेड़ अब भी जारी है. इसमें एक महिला नक्सली मारी जा चुकी है.

उन्होंने कहा कि शनिवार को डिस्ट्रिक्ट रिजर्व गार्ड (डीआरजी) और ‘स्पेशल टास्क फोर्स’ (एसटीएफ), कमांडो बटालियन फॉर रिसोल्यूट एक्शन (कोबरा) के अलग-अलग दल और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) संयुक्त रूप से बुर्कापल स्थित जंगलों की घेराबंदी कर रहे थे तभी वहां मौजूद नक्सलियों ने उनपर फायरिंग की. सुरक्षाबलों ने जवाब गोलीबारी की जिसमें एक महिला नक्सली मारी गई.

यह मुठभेड़ सुकमा जिले के पास बीजापुर जिले में हुई मुठभेड़ में 6 महिलाओं सहित 8 नक्सलियों के मारे जाने के एक दिन बाद हुई है.

सुरक्षाबलों ने 4 नक्सलियों को हथियारों समेत किया गिरफ्तार

इसके अलावा सुरक्षाबलों ने सुकमा जिले से ही 4 नक्सलियों को भी गिरफ्तार किया है. पुलिस अधीक्षक (एसपी) अभिषेक मीणा ने बताया कि पकड़े गए नक्सलियों के पास से हथियार और गोला-बारूद बरामद हुआ है.

वहीं कोंडागांव में तीन हार्डकोर नक्सलियों ने पुलिस के सामने सरेंडर कर दिया है. आत्मसमर्पण करने वाले एक नक्सली पर 3 लाख रुपए का इनाम घोषित था.

इस बीच शनिवार को एक और नक्सली का शव महाराष्ट्र-छत्तीसगढ़ की सीमा से होकर बहने वाली इंद्रावती नदी में तैरता हुआ पाया गया है. इसे लेकर गढ़चिरौली जिले में पिछले हफ्ते हुए दो मुठभेड़ों में मारे गए नक्सलियों की संख्या 40 हो गई है.

बता दें कि बीते सुरक्षाबलों ने पिछले दिनों महाराष्ट्र के गढ़चिरौली जिले और छत्तीसगढ़ में अभियान चलाकर लगभग 50 नक्सलियों का सफाया कर दिया है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi