S M L

पश्चिम बंगाल: पुरुलिया में BJP कार्यकर्ता की हत्या के मामले में हुई एक गिरफ्तारी

मालूम हो कि त्रिलोचन का शव 30 मई को जिले के बलरामपुर क्षेत्र में एक पेड़ से लटका मिला था

Bhasha Updated On: Jun 24, 2018 09:55 PM IST

0
पश्चिम बंगाल: पुरुलिया में BJP कार्यकर्ता की हत्या के मामले में हुई एक गिरफ्तारी

पश्चिम बंगाल सीआईडी ने त्रिलोचन महतो की हत्या में कथित संलिप्तता के लिए पुरुलिया जिले से एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया. बीजेपी ने दावा किया है कि त्रिलोचन उसका सदस्य है. एक वरिष्ठ सीआईडी अधिकारी ने बताया कि लंबी पूछताछ के बाद 45 वर्षीय पंजाबी महतो को रविवार सुबह गिरफ्तार कर लिया गया.

त्रिलोचन का शव 30 मई को जिले के बलरामपुर क्षेत्र में एक पेड़ से लटका मिला था. अधिकारी ने बताया कि पंजाबी के आवास पर छिपाए गए दो मोबाइल फोन और दो सिमकार्ड उन्होंने बरामद किए है. उन्होंने कहा, 'फोन और सिमकार्ड की फोरेंसिक जांच कराई जाएगी. पंजाबी को सोमवार को अदालत में ले जाया जाएगा और अदालत से उसकी पुलिस हिरासत मांगी जाएगी.'

मालूम हो कि 20 वर्षीय पीड़ित के शव के पास बंगाली में हाथ से लिखा एक नोट बरामद किया गया था. इसमें कहा गया था कि उसे राज्य में हाल में हुए पंचायत चुनाव के दौरान 'बीजेपी के लिए काम करने के लिए दंड़ित किया गया है.'

त्रिलोचन के पिता हरीराम महतो ने बलरामपुर पुलिस थाने में एक मामला दर्ज कराया था. उन्होंने पिछले सप्ताह इस घटना की सीबीआई जांच कराए जाने के आग्रह को लेकर कलकत्ता हाई कोर्ट में एक रिट याचिका भी दायर की थी.

हफ्ते भर के अंदर हुई थी कुमार की भी मौत

त्रिलोचन की मौत के तीन दिन बाद 35 वर्षीय दुलाल कुमार जिले में एक पावर ट्रांसमिशन टॉवर से लटका मिला था. बीजेपी ने दावा किया था कि कुमार भी उसका ही कार्यकर्ता है. दोनों पीड़ितों को न्याय देने की मांग को लेकर बीजेपी ने राज्य के विभिन्न हिस्सों में प्रदर्शन और रैलियां की थी. इन दो घटनाओं के बाद राज्य सरकार ने जिला एसपी जॉय बिश्वास का तबादला कर दिया था.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
SACRED GAMES: Anurag Kashyap और Nawazuddin Siddiqui से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi