S M L

एकबार फिर अग्निकांड से दहली दिल्‍ली, नारायणा में पेपर कार्ड फैक्‍ट्री में लगी भीषण आग

फैक्‍ट्री की सबसे ऊपरी मंजिल से आग की लपटें निकलते देख स्थानीय लोगों ने दमकल विभाग को सूचना दी, मौके पर दमकल की 23 गाड़ियां पहुंचीं, दमकलकर्मियों का कहना है कि आग काफी फैल चुकी है

Updated On: Feb 14, 2019 08:59 AM IST

FP Staff

0
एकबार फिर अग्निकांड से दहली दिल्‍ली, नारायणा में पेपर कार्ड फैक्‍ट्री में लगी भीषण आग

दिल्‍ली के नारायणा इलाके में पेपर कार्ड बनाने वाली फैक्‍ट्री में अचानक ही भीषण आग लग गई. फैक्‍ट्री की सबसे ऊपरी मंजिल से आग की लपटें निकलते देख स्थानीय लोगों ने दमकल विभाग को सूचना दी. मौके पर दमकल की 23 गाड़ियां पहुंचीं. दमकलकर्मियों का कहना है कि आग काफी फैल चुकी है. हालांकि काबू पाने की कोशिश लगातार चल रही है और जल्द ही इसे बुझा दिया जाएगा.

वहीं इस घटना के बारे में डिप्‍टी चीफ फायर ऑफिसर राजेश पंवार का कहना है कि अभी तक किसी के हताहत होने की कोई सूचना नहीं मिली है. आग सुबह 7 बजकर 17 मिनट पर लगी है. उस समय फैक्‍ट्री खुलने में कुछ वक्‍त बचा था. लिहाजा कर्मचारी फैक्‍ट्री में नहीं पहुंचे थे. हालांकि आग को कंट्रोल किया जा रहा है लेकिन अब तक फैक्‍ट्री का काफी माल जलकर राख हो गया है.

इससे पहले बीते बुधवार को दिल्ली के पश्चिमपुरी इलाके में झुग्गियों में आग लगने की खबर सामने आई थी. झुग्गियों में लगी आग बुझाने के लिए दमकल की कई गाड़ियां मौके पर पहुंची थीं. हालांकि इस घटना में किसी के हताहत होने की कोई खबर नहीं थी. आग किन कारणों से लगी इसका भी पता नहीं चल सका था. इस आगजनी में एक महिला झुलस गई थी जिसे इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती करा दिया गया था. आगजनी में 200 से ज्यादा झुग्गियां जल कर खाक हो गई थीं.

आपको बता दें कि बीते मंगलवार ही दिल्ली के करोल बाग स्थित होटल अर्पित पैलेस में भीषण आग लग गई थी. आग की चपेट में आने से एक बच्चे सहित 17 लोगों की मौत हो गई थी जबकि तीन गंभीर रूप से झुलस गए थे. वहीं, फायरकर्मियों ने करीब 35 लोगों को बाहर सुरक्षित निकाल लिया था. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने इस हादसे पर दुख व्यक्त किया है और मरने वाले लोगों के परिवार को 5 लाख रुपए की सहायता राशि देने की घोषणा की है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi