S M L

एक बार फिर, सुप्रीम कोर्ट कॉलेजियम ने जस्टिस जोसेफ के नाम पर फैसला टाला

सुप्रीम कोर्ट के कॉलेजियम ने बुधवार को बैठक करके शीर्ष अदालत में पदोन्नति के लिए उत्तराखंड के चीफ जस्टिस के.एम जोसेफ के नाम पर फिर से विचार करने सहित कई मुद्दों पर चर्चा की

Updated On: May 17, 2018 03:03 PM IST

FP Staff

0
एक बार फिर, सुप्रीम कोर्ट कॉलेजियम ने जस्टिस जोसेफ के नाम पर फैसला टाला

कॉलेजियम ने एक बार फिर जस्टिस के.एम जोसेफ के नाम की सिफारिश करने पर अपना फैसला टाल दिया है. सुप्रीम कोर्ट के कॉलेजियम ने बुधवार को बैठक करके शीर्ष अदालत में पदोन्नति के लिए उत्तराखंड के चीफ जस्टिस के.एम जोसेफ के नाम पर फिर से विचार करने सहित कई मुद्दों पर चर्चा की.

जस्टिस जोसेफ की पदोन्नति के लिए उनके नाम की सिफारिश कॉलेजियम द्वारा पहले की जा चुकी है, लेकिन केंद्र ने उनका नाम वापस कॉलेजियम के पास भेज दिया था.

कॉलेजियम ने अतिरिक्त न्यायाधीश न्यायमूर्ति रामचंद्र सिंह झाला को राजस्थान हाईकोर्ट का स्थाई न्यायाधीश बनाने के लिए उनके नाम की सिफारिश की है. पांच दिन में कॉलेजियम की यह दूसरी बैठक है.

11 मई को अंतिम बैठक में कॉलेजियम ने न्यायमूर्ति जोसेफ को शीर्ष अदालत का न्यायाधीश बनाने के लिए उनके नाम की सिफारिश दोहराने पर सैद्धांतिक रूप से सहमति जताई थी.

कॉलेजियम में प्रधान न्यायाधीश दीपक मिश्रा तथा पांच वरिष्ठतम न्यायाधीश न्यायमूर्ति जे चेलामेश्वर, न्यायमूर्ति रंजन गोगाई, न्यायमूर्ति एम बी लोकूर और न्यायमूर्ति कुरियन जोसेफ शामिल हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi