S M L

एक बार फिर शर्मसार हुई दिल्ली, नाइजीरियन को किया अगवा

एक नाइजीरियन शख्स को दिल्ली के मंडावली से अगवा कर उसके परिवारवालों से 25 लाख रुपए की फिरौती मांगी गई.

Updated On: Nov 25, 2017 05:00 PM IST

FP Staff

0
एक बार फिर शर्मसार हुई दिल्ली, नाइजीरियन को किया अगवा

राजधानी कितनी महफूज है?... यह सवाल बार-बार उठता है. महिलाओं की सुरक्षा और विदेशियों से दुर्व्यवहार जैसे मुद्दे दिल्ली को बार-बार डराते हैं. इस बार तो एक विदेशी नागरिक को दिल्ली में अगवा ही कर लिया गया. दिल्ली के मंडावली में नाइजीरियन मूल के एक शख्स को अगवा कर उसके परिवार वालों से 25 लाख रुपए की फिरौती की मांग की गई. फिरौती मांगने के बाद परिवारवालों ने पुलिस को सूचित किया.

इसके बाद करीब 3 घंटे की मशक्‍कत करने पर दिल्‍ली पुलिस को सफलता हाथ लगी. पुलिस ने इस मामले में 3 लोगों को गिरफ्तार किया है. वहीं नाइजीरियन को सकुशल वापस लाया गया है. पुलिस का कहना है कि नाइज‍ीरियन ने इस घटना में संदिग्‍ध लोगों के होने की बात कही है.

बता दें कि मंडावली से अपहरण करने के बाद तीनों आरोपी लगातार फोन पर फिरौती मांग रहे थे. उन्‍होंने 25 लाख रुपये की मांग की थी. वहीं पुलिस तक सूचना न पहुंचाने की धमकी भी दी थी. लेकिन नाइजीरियन के घरवालों ने पुलिस की मदद ली और तीनों आरोपी गिरफ्त में आ गए. वहीं नाइजीरियन मूल के शख्‍स को बचाया जा सका.

फिलहाल पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है. वहीं यह तलाश करने की कोशिश्‍ा भी कर रही है कि इस घटना के पीछे कोई बड़ी साजिश या मास्‍टरमाइंड तो नहीं छुपे हैं जो आए दिन अगवा करने की वारदातों को अंजाम देते हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi