S M L

गणतंत्र दिवसः मेट्रो फेरे में होगी कटौती, कहीं-कहीं एंट्री-एक्जिट भी रहेंगे बंद

तिलक ब्रिज से जब परेड पास होगा, उस वक्त लाइन 3 और 4 के स्टेशन मंडी हाउस व प्रगति मैदान पर मेट्रो सेवाएं ठप रहेंगी

FP Staff Updated On: Jan 25, 2018 03:56 PM IST

0
गणतंत्र दिवसः मेट्रो फेरे में होगी कटौती, कहीं-कहीं एंट्री-एक्जिट भी रहेंगे बंद

दिल्ली में गणतंत्र दिवस पर सुरक्षा को देखते हुए दिल्ली मेट्रो ने कई फेरों में कमी की है. मेट्रो के फेरे में कमी 26 जनवरी के साथ-साथ 29 जनवरी को भी रहेगी. दिल्ली पुलिस के मुताबिक, 26 जनवरी को मेट्रो के फेरे में आंशिक कमी की जाएगी. ऐसा सुरक्षा कारणों के मद्देनजर होगा. गणतंत्र दिवस के मौके पर 25 जनवरी को सुबह 6 बजे से 26 जनवरी दोपहर 2 बजे तक मेट्रो पार्किंग बंद रहेंगे.

26 जनवरी को देखते हुए मेट्रो लाइन-2 (हुडा सिटी सेंटर-समयपुर बादली), लाइन-3 (नोएडा सिटी सेंटर-द्वारका सेक्टर 21), लाइन-4 (यमुना बैंक-वैशाली) और लाइन-6 (कश्मीरी गेट-एस्कर्ट मुजेसर) पर मेट्रो ट्रेनों की आवाजाही में थोड़ा बदलाव किया गया है.

उद्योग भवन पर एंट्री-एक्जिट बंद

लाइन-2 पर सुबह 6 बजे से 12 बजे दिन तक सेंट्रल सेक्रेटेरिएट और उद्योग भवन स्टेशन पर प्रवेश और निकास बंद रहेगा. पटेल चौक और लोक कल्याण मार्ग मेट्रो स्टेशन पर प्रवेश और निकास 8.45 बजे से 12 बजे दिन तक बंद रहेगा. सेंट्रल सेक्रेटेरिएट स्टेशन पर यात्री सिर्फ लाइन 2 और 6 के बीच ट्रेन बदल सकते हैं.

तिलक ब्रिज से जब परेड पास होगा, उस वक्त लाइन 3 और 4 के स्टेशन मंडी हाउस व प्रगति मैदान पर मेट्रो सेवाएं ठप रहेंगी. हालांकि ट्रेनों के रुकने का वास्तविक समय क्या होगा, यह दिल्ली पुलिस कंट्रोल रूम की ओर से जारी निर्देश के मुताबिक ही तय होगा.

तीन लाइनें रहेंगी चालू

गणतंत्र दिवस के कार्यक्रम के दौरान तीन लाइनों पर मेट्रो चलती रहेंगी. ये तीन लाइनें हैं-नोएडा सिटी सेंटर से इंद्रप्रस्थ, वैशाली से यमुना बैंक और द्वारका सेक्टर 21 से बाराखंबा रोड तक. मेट्रो की लाइन 6 पर आईटीओ, दिल्ली गेट, लाल किला, जामा मस्जिद के बीच मेट्रो सेवाएं बहाल रहेंगी. हालांकि स्टेशनों के कुछ खास प्रवेश और निकास बंद रहेंगे. इनमें आईटीओ (गेट नं 3 और 4), दिल्ली गेट (गेट नं 1, 4 और 5), लाल किला (गेट नं.1 और 4) और जामा मस्जिद (गेट नं 3 और 4) स्टेशनों के नाम हैं.

29 जनवरी के दिन बिटिंग रीट्रिट के मौके पर लाइन-2 के स्टेशन सेंट्रल सेक्रेटेरिएट और उद्योग भवन के बीच दिन के 2 बजे से शाम 6.30 बजे तक मेट्रो नहीं चलेंगी. हालांकि इस दौरान लाइन-2 और लाइन-6 (कश्मीरी गेट से एस्कॉर्ट मुजेसर) के बीच यात्री ट्रेन बदल सकते हैं. मेट्रो ट्रेनों की सेवाएं शाम 6.30 बजे के बाद सामान्य हो जाएंगी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Test Ride: Royal Enfield की दमदार Thunderbird 500X

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi