S M L

छह नवंबर को प्रधानमंत्री मोदी जा सकते हैं केदारनाथ: अधिकारी

मोदी पिछले वर्ष केदारपुरी में परियोजनाओं की आधारशीला रखने गए थे

Updated On: Oct 27, 2018 10:02 PM IST

FP Staff

0
छह नवंबर को प्रधानमंत्री मोदी जा सकते हैं केदारनाथ: अधिकारी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के छह नवंबर को प्रसिद्ध ज्योर्तिलिंग केदारनाथ मंदिर जाकर पूजा-अर्चना करने की संभावना हैं. साथ ही वह केदारपुरी पुनर्निर्माण परियोजनाओं की समीक्षा भी कर सकते हैं. शनिवार को एक अधिकारी ने यह जानकारी दी है.

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के छह नवंबर की सुबह जॉली ग्रांट हवाई अड्डे पहुंचने और फिर वहां से एक हेलीकॉप्टर के जरिए केदारनाथ जाने की संभावना है. अधिकारी ने कहा, ‘प्रधानमंत्री की यात्रा लगभग तय है. बहरहाल, उनकी प्रस्तावित यात्रा का अंतिम कार्यक्रम प्राप्त नहीं हुआ है.’

इससे पहले, इस तरह की अटकलें थी कि प्रधानमंत्री नौ नवंबर को इस प्रसिद्ध मंदिर में दर्शन कर सकते हैं. मोदी पिछले वर्ष केदारपुरी में परियोजनाओं की आधारशीला रखने गए थे. अधिकारी ने कहा कि केदारपुरी पुनर्निर्माण परियोजनाएं प्रधानमंत्री की प्राथमिकता सूची में हैं. वह वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बीच-बीच में केदारपुरी में पुनर्निर्माण कार्यों की समीक्षा करते रहते हैं.

पिछले साल भी केदारनाथ गए थे नरेंद्र मोदी

गौरतलब ही कि प्रधानमंत्री मोदी पिछली साल यानी 2017 में भी केदारपुरी गए थे. उस समय प्रधानमंत्री ने केदारपुरी में कई पुननिर्माण परियोजनाओं की आधारशिला रखी थी. जिसमें आदि गुरू शंकराचार्य की समाधि का नवीनकरण भी शामिल था. जो 2013 में आई विनाशकारी बाढ़ में तबाह हो गया था.

अपनी पिछली यात्रा के दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने जनसभा में विकास के कई वादे भी किए थे. उन्होंने केदारनाथ में भव्य और दिव्य वातावरण का निर्माण करने, मंदिर मार्ग को चौड़ा करने, पूरे रास्ते को आरसीसी से बनाए जाने की बात कही थी. साथ ही उन्होंने मंदाकिनी-सरस्वती के संगम पर घाट बनाए जाने का वादा भी किया था.

(भाषा से इनपुट)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi