S M L

Valentine's Day: दिल्ली का मौसम 14 फरवरी को मजा देगा या सजा?

वैलेंटाइन्स यानी 14 फरवरी, गुरुवार को यहां तेज आंधी, बारिश और ओले गिरने की संभावना है

Updated On: Feb 10, 2019 09:18 PM IST

FP Staff

0
Valentine's Day: दिल्ली का मौसम 14 फरवरी को मजा देगा या सजा?

दिल्लीवासियों के लिए प्यार का मौसम इस बार कुछ ज्यादा ही रोमैंटिक या किरकिरा होने वाला है. वैलेंटाइन्स यानी 14 फरवरी, गुरुवार को यहां तेज आंधी, बारिश और ओले गिरने की संभावना है.

भारत मौसम विभाग (IMD) के क्षेत्रीय प्रमुख कुलदीप श्रीवास्तव ने आईएनएस को बताया है कि बुधवार की रात (13 फरवरी) से बंगाल की खाड़ी से आने वाली नम पूर्वी हवाएं दिल्ली सहित देश की अन्य उत्तर पश्चिमी मैदानी इलाकों से होकर गुजरेंगी.

न्यूज़ 18 के अनुसार इन हवाओं का असर वैसे तो बुधवार को नहीं देखने मिलेगा. लेकिन गुरुवार को मौसम में तेज बदवाल देखने को मिल सकता है. गुरुवार को तेज हवा, बादलों की गरज और ओला गिरने के साथ अलग-अलग स्थानों पर तेज बारिश होगी. मौसम का ये हाल शुक्रवार को भी बरकरार रहेगा.

हाल ही में 7 फरवरी को हुई बारिश और भारी ओलावृष्टि के कारण दिल्ली में रविवार को न्यूनतम तापमान सामान्य से तीन डिग्री कम 6 डिग्री सेल्सियस गिर गया था.

सोमवार और मंगलवार को भी न्यूनतम तापमान 6 से 7 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने का अनुमान है, जबकि अधिकतम तापमान 21-22 डिग्री सेल्सियस के आसपास दर्ज किया जा सकता है. लगभग एक दशक के बाद, 7 फरवरी को दिल्ली-एनसीआर के कई हिस्सों में भारी बारिश और ओलावृष्टि के कारण शहर का प्रदूषण स्तर मध्यम पर पहुंच गया.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi