S M L

उमर अब्दुल्ला की गृह मंत्री से अपील: देशभर में रह रहे कश्मीरियों की सुरक्षा का ध्यान रखा जाए

जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह से अपील की है कि देश के अलग-अगल हिस्सों में रह रहे कश्मीरी लोगों की सुरक्षा का खयाल रखा जाए.

Updated On: Feb 15, 2019 02:40 PM IST

FP Staff

0
उमर अब्दुल्ला की गृह मंत्री से अपील: देशभर में रह रहे कश्मीरियों की सुरक्षा का ध्यान रखा जाए

जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह से अपील की है कि देश के अलग-अगल हिस्सों में रह रहे कश्मीरी लोगों की सुरक्षा का खयाल रखा जाए. उन्होंने गृह मंत्री से अपील की है कि वो राज्यों को इस संदर्भ में निर्देश दें. गुरुवार को जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में हुए भीषण आतंकी हमले के बाद देशभर में फैलते गुस्से के मद्देनजर उमर अबदुल्ला ने ये अपील गृह मंत्री से की है. अब्दुल्ला ने ट्वीट में आशंका भी जाहिर की है कि लोगों के गुस्से का सॉफ्ट टार्गेट कश्मीरी छात्र या वहां के निवासी हो सकते हैं जो देश में विभिन्न विश्वविद्यालयों में पढ़ रहे हैं या कहीं रह रहे हैं.

गौरतलब है कि गुरुवार को हुए हमले के बाद से देश के हर कोने से आतंकियों के खिलाफ बदले की कार्रवाई मांग आने लगी है. सोशल मीडिया पर ऐसी पोस्ट्स की बाढ़ है जिनमें कश्मीरियों के खिलाफ भी गुस्से का इजहार किया जा रहा है. ऐसे माना जा सकता है कि उमर अब्दुल्ला ने यह ट्वीट एहतियातन कार्रवाई के लिए किया है.

वहीं हमले के एक दिन बाद जम्मू में फैली हिंसा की खबरों के मद्देनजर बस स्टैंड, नवाबगढ़, बक्शी नगर, पीर मीठा, पक्का डंगा, चन्नी हिम्मत और जानीपुर जैसे इलाकों में कर्फ्यू लगा दिया गया है. इस हिंसा को लेकर राज्य की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने भी चिंता जाहिर की है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi