S M L

प्लेन में चढ़ा भिखारी, पैसेंजर से लेकर एयरहोस्टेस से मांगने लगा पैसे

शख्स की अभी तक कोई ज्यादा जानकारी तो नहीं मिली है, पर वो ईरानी हैं

Updated On: Jun 21, 2018 11:01 AM IST

FP Staff

0
प्लेन में चढ़ा भिखारी, पैसेंजर से लेकर एयरहोस्टेस से मांगने लगा पैसे

आपने ट्रेन और बसों में तो भिखारियों को भीख मांगते देखा होगा, लेकिन क्या कभी प्लेन में किसी भिखारी को पैसे मांगते हुए देखा है? अगर देखा नहीं है, तो सुना है? हमने तो नहीं सुना था,पर सुन लिया और इसका वीडियो भी देख लिया. जी हां, कतर एयरवेस की दोहा से शिराज जाने वाली फ्लाइट पर अचानक ही एक बूढ़ा शख्स उठकर सभी से पैसे मांगने लगा.

बुजुर्ग को ऐसा करते देख लोग सकते में आ गए. वहीं फ्लाइट के टेक ऑफ होने के वक्त खड़े हो जाने पर कुछ लोगों ने उन्हें पैसे देकर बिठा भी दिया. बात यहीं खत्म हो जाती तो ठीक थी, पर फ्लाइट के बोर्ड करने के बाद बुजुर्ग शख्स ने प्लास्टिक का एक पॉउच निकाला और सभी से पैसे मांगने लगे. एयरहोस्टेस से लेकर क्रू मेम्बर्स ने उनसे बैठने की दरख्वास्त की पर वह नहीं सुने.

इस बीच पैसेंजर्स में से किसी एक ने बुजुर्ग का भीख मांगते हुए एक वीडियो बना लिया और उसे फेसबुक पर पोस्ट कर दिया. सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल है. वीडियो में एयर होस्टेस बुजुर्ग से बैठने की विनती करती दिखाई देती है. वो कहती है, सर, मैं आपको समझ सकती हूं,पर हम टेक ऑफ करने वाले हैं. वो जवाब में सिर हिलाते हैं पर बैठते नहीं. इतने में एक पुरुष पैसेंजर उनके पास आकर कई नोट उनके प्लास्टिक के पॉउच में डाल देता है. इसके बाद भी वीडियो में कई लोग उसे पैसे देते दिखें.

शख्स की अभी तक कोई ज्यादा जानकारी तो नहीं मिली है, पर वो ईरानी हैं. हालांकि कुछ लोग उन्हें पाकिस्तानी कह रहे थे. आपको बता दें कि दोहा से शिराज जाने वाली फ्लाइट की सबसे बेसिक सीट के टिकट की दाम 600 यूरो के आसपास है. कुछ रिपोर्ट की मानें तो उन्होंने ये टिकट खुद के पैसे से खरीदी थी और फिर चूंकि उनके पास पैसे नहीं बचे थे, वो सभी से पैसे मांगने लगे. वह लोगों से अपनी खराब आर्थिक अवस्था और बेघर होने के कारण होने वाली समस्या का जिक्र कर रहे थे. ऐसे में उन बुजुर्ग की टिकट उन्होंने खुद ही कटवाई, यह तथ्य थोड़ा संदेहास्पद लगता है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi