S M L

ओला, उबर ड्राइवरों का रविवार से हड़ताल, कई शहरों में बंद रहेंगी टैक्सियां

बुकिंग में ये कंपनियां अपनी टैक्सियों को तरजीह देती हैं, इससे ड्राइवरों की कमाई पर असर पड़ा है

Updated On: Mar 17, 2018 05:38 PM IST

Bhasha

0
ओला, उबर ड्राइवरों का रविवार से हड़ताल, कई शहरों में बंद रहेंगी टैक्सियां

टैक्सी सेवा देने वाली कंपनी उबर और ओला के ड्राइवरों ने रविवार से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाने का ऐलान किया है. यह हड़ताल मुंबई, दिल्ली- एनसीआर, बेंगलुरु, हैदराबाद, पुणे में होने की संभावना है.

हड़ताल का आह्वान महाराष्ट्र नवनिर्माण वहातुक सेना (एमएनवीएस) ने किया है. एमएनवीएस के संजय नाइक ने कहा, ‘ओला और उबर ने ड्राइवरों से बड़े वादे किए थे, लेकिन आज वे अपनी लागत भी नहीं निकाल पा रहे हैं. उन्होंने पांच से सात लाख रुपए लगाए. ड्राइवरों को हर महीने डेढ़ लाख रुपए तक कमाने की उम्मीद थी लेकिन इसका आधा भी नहीं निकाल पा रहे हैं. इसका असल कारण इन कंपनियों का गलत प्रबंधन है.’

नाइक ने आरोप लगाया कि बुकिंग में ये कंपनियां अपनी टैक्सियों को तरजीह देती हैं, इससे भी ड्राइवरों की कमाई पर असर पड़ा है. नाइक का दावा है कि इन कंपनियों ने मुद्रा योजना के तहत लोन लेने के लिए ड्राइवरों को गारंटीपत्र तो दिए लेकिन उनका कोई वेरिफिकेशन नहीं किया. अब लागत पूरी नहीं होने से वे इसका भुगतान नहीं कर रहे हैं.

अकेले मुंबई में इन कंपनियों की 45,000 से ज्यादा टैक्सियां हैं और अब काम कम होने से 20 प्रतिशत कम टैक्सियां सड़कों पर दौड़ रही हैं. उन्होंने कहा कि हमारी मांगें नहीं मानी गईं तो हम अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाएंगे. ड्राइवरों ने इस मामले में दखल देने के लिए महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के नेता राज ठाकरे से संपर्क साधा है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi