S M L

दिल्ली में ओला-उबर के ड्राइवरों की हड़ताल खत्म

किराया और अपने इंसेटिव बढ़ाने की मांग को लेकर ड्राइवर हड़ताल पर थे

FP Staff Updated On: Feb 19, 2017 08:50 AM IST

0
दिल्ली में ओला-उबर के ड्राइवरों की हड़ताल खत्म

पिछले कुछ दिनों से जारी ओला-उबर कैब्स की हड़ताल से परेशान लोगों को अब राहत मिलेगी. दिल्ली-एनसीआर के ओला-उबर कैब्स की हड़ताल की वजह से पिछले एक हफ्ते से जारी परेशानी शनिवार को समाप्त हो गई.

एप आधारित कैब सेवा ओला ने सूचना दी है कि उसके सभी चालक काम पर लौट आएं हैं. ओला ने अपने उपभोक्ताओं को एसएमएस भेजकर और एप पर एक नोटिफिकेशन जारी कर बताया है कि उसकी सेवा अब पूरी तरह से बहाल हो गई है और कैब चालकों की हड़ताल खत्म हो गई है.

बता दें कि ओला और उबेर के कैब चालक किराया और इंसेटिव बढ़ाने की मांग को लेकर हड़ताल पर चले गए थे. उनका यह भी कहना था कि दिल्ली में चलने वाले कैब्स की संख्या पर लगाम लगाई जाए और उनकी सीमा तय की जाए.

यह हड़ताल सर्वोदय ड्राइवर्स एसोसिएशन ऑफ दिल्ली (एसडीएडी) की ओर से बुलाई गई थी. हड़ताल की वजह से पिछले करीब एक हफ्ते से दिल्ली-एनसीआर की सड़कों से डेढ़ से दो लाख कैब गायब थीं. लोगों को घर और ऑफिस जाने के लिए कैब नहीं मिल रही थीं. वहीं हड़ताल की वजह से रेडियो टैक्सी और ऑटो मनमाना किराया वसूल रहे थे.

हालांकि इससे पहले शुक्रवार को दिल्ली के परिवहन मंत्री सतेंद्र जैन ने चालकों को इस हड़ताल में किसी भी मध्यस्थता से इंकार कर दिया है. उनके कार्यालय से एसोसिएशन के पदाधिकारियों को लेबर कोर्ट जाने की सलाह दी गई थी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
International Yoga Day 2018 पर सुनिए Natasha Noel की कविता, I Breathe

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi