S M L

लाभ का पद मामला: गवाहों को तलब करने पर हाईकोर्ट का चुनाव आयोग को नोटिस

जस्टिस सिद्धार्थ मृदुल ने शिकायतकर्ता प्रशांत पटेल से भी जवाब मांगा है, जिनकी याचिका पर चुनाव आयोग ने आप के 20 विधायकों को अयोग्य करार देने की सिफारिश की थी

Updated On: Oct 03, 2018 05:03 PM IST

Bhasha

0
लाभ का पद मामला: गवाहों को तलब करने पर हाईकोर्ट का चुनाव आयोग को नोटिस

दिल्ली हाईकोर्ट ने बुधवार को आप के एक विधायक की याचिका पर चुनाव आयोग से जवाब मांगा है. विधायक ने लाभ के पद मामले में गवाहों को समन करने के लिए आप के अयोग्य करार दिए गए विधायकों को अनुमति नहीं देने के आयोग के फैसले को चुनौती दी है.

जस्टिस सिद्धार्थ मृदुल ने शिकायतकर्ता प्रशांत पटेल से भी जवाब मांगा है, जिनकी याचिका पर चुनाव आयोग ने आप के 20 विधायकों को अयोग्य करार देने की सिफारिश की थी.

अदालत आप विधायक कैलाश गहलोत की याचिका पर सुनवाई कर रही थी. उन्होंने लाभ के पद मामले में गवाह के तौर पर सरकारी कर्मचारियों को समन करने के लिए विधायकों का अनुरोध ठुकराने के चुनाव आयोग के फैसले को चुनौती दी है. अदालत ने मामले की अगली सुनवाई एक नवंबर के लिए निर्धारित की है.

चुनाव आयोग ने इस साल आप के 20 विधायकों को अयोग्य करार दिए जाने की सिफारिश की थी. उनपर लाभ का पद संभालने का आरोप लगा था क्योंकि उन्हें मार्च 2015 में दिल्ली सरकार के मंत्रियों का संसदीय सचिव नियुक्त किया गया था. दिल्ली विधानसभा के चुनाव के ठीक बाद ऐसा हुआ था.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi