S M L

ऑफिस ऑफ प्रॉफिटः विधायकों ने दिल्ली HC में दोबारा दायर की याचिका

ऑफिस ऑफ प्रॉफिट मामले में फंसे आम आदमी पार्टी के 20 विधायकों को चुनाव आयोग की सिफारिश के बाद राष्ट्रपति ने अयोग्‍य करार दिया था

FP Staff Updated On: Jan 23, 2018 04:55 PM IST

0
ऑफिस ऑफ प्रॉफिटः विधायकों ने दिल्ली HC में दोबारा दायर की याचिका

आम आदमी पार्टी के विधायकों ने ऑफिस ऑफ प्रॉफिट मामले में अयोग्य करार दिए जाने के बाद दिल्ली हाईकोर्ट में दोबारा याचिका दायर की है. सोमवार को विधायकों ने पहले से डली याचिका को वापस ले लिया था. दिल्ली हाईकोर्ट याचिका पर बुधवार को सुनवाई करेगी.

आम आदनी पार्टी के छह विधायकों ने हाईकोर्ट में दायर अपनी अर्जी में खुद को अयोग्य ठहराने की चुनाव आयोग की सिफारिश पर रोक लगाने की गुहार लगाई थी. इस याचिका पर दिल्ली हाईकोर्ट में सोमवार को हुई सुनवाई में पार्टी के विधायकों के वकील ने कोर्ट को बताया कि राष्ट्रपति ने चुनाव आयोग की सिफारिश स्वीकार कर ली है, ऐसे में उनकी याचिका का कोई महत्व नहीं रह जाता है.

वकील ने कोर्ट से कहा था कि वह ऑफिस ऑफ प्रॉफिट मामले में 20 विधायकों को अयोग्य ठहराने वाले राष्ट्रपति के आदेश को पूरा पढ़ने के बाद ही दोबारा अपील दायर करेंगे. आप विधायकों की तरफ से रखी गई इस दलील के बाद दिल्ली हाईकोर्ट ने उनकी वह याचिका खारिज कर दी थी.

ऑफिस ऑफ प्रॉफिट मामले में फंसे आम आदमी पार्टी के 20 विधायकों को चुनाव आयोग की सिफारिश के बाद राष्ट्रपति ने अयोग्‍य करार दिया था. चुनाव आयोग की तरफ शुक्रवार को पता चला कि उन्होंने इन विधायकों की सदस्यता रद्द करने की राष्ट्रपति से सिफारिश की है, जिसके बाद राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने रविवार को चुनाव आयोग की सिफारिश को मंजूर कर लिया था.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
कोई तो जूनून चाहिए जिंदगी के वास्ते

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi