S M L

ओडिशा: सरकार ने राज्यपाल से मांगा यात्रा पर खर्च हुए 46 लाख का हिसाब

विभाग ने राजभवन से अनुरोध किया है कि वह जरूरी ‘यूजर सर्टिफिकेट’ पर दस्तखत के बाद उसे लौटा दें ताकि इस मामले में जरूरी कार्रवाई की जा सके

FP Staff Updated On: Jul 06, 2018 11:06 AM IST

0
ओडिशा: सरकार ने राज्यपाल से मांगा यात्रा पर खर्च हुए 46 लाख का हिसाब

ओडिशा सरकार ने राज्यपाल गणेशी लाल जोशी की पिछले महीने हुईं अपने घर की हवाई यात्राओं पर खर्च हुए 46.18 लाख रुपए पर राजभवन से स्पष्टीकरण मांगा है. इंडियन एक्सप्रेस की खबर के मुताबिक, पिछले महीने राज्यपाल की नई दिल्ली और हरियाणा में अपने गृह नगर सिरसा की यात्रा के दौरान 46.18 लाख रुपए के खर्च हुए थे.

सीएम नवीन पटनायक के दायरे में आने वाले सामान्य प्रशासन विभाग के पत्र में दो अलग-अलग हवाई उड़ानों का जिक्र किया गया है. पत्र में कहा गया है कि दिल्ली तक की यात्रा के लिए राजयपाल द्वारा एक जेट विमान का इस्तेमाल किया गया है और दिल्ली से अपने घर सिरसा तक के लिए एक हेलीकॉप्टर का इस्तेमाल किया गया.

इस यात्रा में कुल 46.18 लाख रुपए का खर्चा आया है, जिसमें 5 लाख हेलीकाप्टर पर और 41.18 लाख रुपए जेट पर खर्च हुए हैं. इसके साथ-साथ विभाग ने जेट एयरक्राफ्ट लीगेसी 650 (वीटी-एओके) की कंपनी पिनेकल एयर प्राइवेट लिमिटेड का 41.18 लाख रुपए का बिल भी साथ में जोड़ा है.

विभाग ने राजभवन से अनुरोध किया है कि वह जरूरी ‘यूजर सर्टिफिकेट’ पर दस्तखत के बाद उसे लौटा दें ताकि इस मामले में जरूरी कार्रवाई की जा सके. मालूम हो कि मई में ही राष्ट्रपति द्वारा राज्यपाल गणेशी लाल को नियुक्त किया गया था.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
SACRED GAMES: Anurag Kashyap और Nawazuddin Siddiqui से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi