S M L

केरल: बाढ़ में फंसे मजदूरों की मदद के लिए ओडिशा सरकार की गुहार

केरल में बाढ़ ग्रस्त ओदपल्ली में 130 मजदूर फंसे हुए हैं.

Updated On: Aug 18, 2018 01:58 PM IST

Bhasha

0
केरल: बाढ़ में फंसे मजदूरों की मदद के लिए ओडिशा सरकार की गुहार

ओडिशा सरकार ने केरल में बाढ़ग्रस्त ओदपल्ली में फंसे राज्य के 130 मजदूरों की मदद की गुहार लगाई है. ओडिशा सरकार ने यह अनुरोध अनिल सेठी (वहां फंसे लोगों में से एक) की मदद की गुहार लगाने और करीब 130 मजदूरों के वहां फंसे होने की जानकारी देने के बाद किया है.

इन सभी मजूदरों को ओदिपल्ली में अलुवा मुन्नार रोड स्थित आश्रय स्थल (शेल्टर होम) ले जाया गया है, लेकिन वहां उन्हें भोजन-पानी भी नहीं मिल पा रहा है.

राज्य के विशेष राहत आयुक्त (एसआरसी) बी पी सेठी ने केरल के अतिरिक्त मुख्य सचिव पी एच कुरियन को लिखे एक पत्र में कहा, 'मैं, आप से ओडिशा के बाढ़ प्रभावित लोगों को भोजन, पानी और अन्य जरूरी वस्तुएं मुहैया कराने के लिए उचित व्यवस्था करने का अनुरोध करता हूं.'

ओडिशा सरकार ने प्रभावित लोगों की मदद के लिए यहां विशेष राहत आयुक्त कार्यालय में हेल्पलाइन भी शुरू की है. आधिकारिक विज्ञप्ति के अनुसार ओडिशा का कोई भी प्रभावित व्यक्ति 1070 (टॉल फ्री) और 0674-2534177 नंबर पर फोन कर सकता है.

ओडिशा सरकार ने बाढ़ प्रभावित केरल की मदद के लिए 5 करोड़ रुपए की वित्तीय सहायता की घोषणा की है. मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन से फोन पर बात कर उनसे हालात की जानकारी ली है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi