S M L

ओडिशा: चक्रवात में 10 बच्चों समेत अब तक 57 की मौत, 2200 करोड़ का हुआ नुकसान

ओडिशा में चक्रवात तितली और उसके कारण आई बाढ़ में मरने वालों की संख्या बढ़कर 57 हो गई है

Updated On: Oct 18, 2018 08:53 AM IST

Bhasha

0
ओडिशा: चक्रवात में 10 बच्चों समेत अब तक 57 की मौत, 2200 करोड़ का हुआ नुकसान
Loading...

ओडिशा में चक्रवात तितली और उसके कारण आई बाढ़ में मरने वालों की संख्या बढ़कर 57 हो गई है. मरने वालों में 10 बच्चे भी शामिल हैं. इस आपदा के कारण करीब 2200 करोड़ रुपए के नुकसान का आकलन किया गया है. ये जानकारी ओडिशा सरकार ने दी है. विशेष राहत आयुक्त (एसआरसी) बीपी सेठी ने बताया कि 57 मृतकों में से 39 की मौत सिर्फ गजपति जिले में ही हुई है.

उन्होंने बताया कि भूस्खलन, दीवार के गिरने और डूबने की वजह से लोग हताहत हुए हैं. गंजम जिले से 12 लोगों की मौत होने और कंधमाल से दो व्यक्तियों की मौत होने की खबर है. इसके अलावा कटक, अंगुल, क्योंझर और नयागढ़ जिलों में एक-एक व्यक्ति की मौत हुई है. एक अधिकारी ने बताया कि मृतकों 10 बच्चे भी शामिल हैं. मुख्य सचिव एपी पाधी ने बताया कि आरंभिक आकलन में करीब 2200 करोड़ रूपये की क्षति का अनुमान लगाया गया है, जिसमें आधारभूत ढांचे और कृषि सहित विभिन्न क्षेत्रों में नुकसान शामिल है. इस आपदा के चलते हुए कुल नुकसान की पूरी रिपोर्ट एक या दो दिन में मिल जाएगी.

प्रदेश में चल रहे राहत कार्यों का उल्लेख करते हुए अधिकारियों ने कहा कि 95 फीसदी क्षतिग्रस्त सड़कों की मरम्मत की जा चुकी है. शहरी क्षेत्रों में पेयजल और बिजली आपूर्ति फिर से सामान्य हो गई है. ग्रामीण क्षेत्रों में जनजीवन को पटरी पर लाने के लिए कार्य चल रहा है.

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi