S M L

पटनायक ने किया सुरेश प्रभु से अनुरोध- स्वतंत्रता सेनानी के नाम पर रखें एयरपोर्ट का नाम

झारसुगुडा में बन रहे हवाईअड्डे का नाम प्रतिष्ठित स्वतंत्रता सेनानी वीर सुरेंद्र साए के नाम पर रखा जाए. संबलपुर जिले में 23 जनवरी 1809 को जन्मे वीर सुरेंद्र साए ने ब्रिटिश ईस्ट इंडिया कंपनी से लोहा लेते हुए अपने जीवन को न्यौछावर कर दिया था

Updated On: Jun 16, 2018 05:50 PM IST

Bhasha

0
पटनायक ने किया सुरेश प्रभु से अनुरोध- स्वतंत्रता सेनानी के नाम पर रखें एयरपोर्ट का नाम

ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री सुरेश प्रभु से अनुरोध किया है कि झारसुगुडा में बन रहे हवाईअड्डे का नाम प्रतिष्ठित स्वतंत्रता सेनानी वीर सुरेंद्र साए के नाम पर रखा जाए.

संबलपुर जिले में 23 जनवरी 1809 को जन्मे वीर सुरेंद्र साए ने ब्रिटिश ईस्ट इंडिया कंपनी से लोहा लेते हुए अपने जीवन को न्यौछावर कर दिया था.

प्रभु को लिखे एक पत्र में पटनायक ने कहा कि लोग यह मांग कर रहे हैं कि हवाईअड्डे का नाम इसी क्षेत्र से ताल्लुक रखने वाले साए के नाम पर रखा जाए. पटनायक ने पत्र में लिखा, ‘उनके नाम पर हवाईअड्डे का नाम रखना धरती के वीर सपूत को सच्ची श्रद्धांजलि होगी.’

नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (डीजीसीए) ने चार मई को झारसुगुडा हवाईअड्डे को विमान परिचालन का लाइसेंस दिया था. भुवनेश्वर में बीजू पटनायक अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे के बाद यह राज्य में दूसरा हवाईअड्डा है.

बताया जा रहा है कि इससे पहले ओडिशा के मुख्य सचिव ए पी पाधी ने भी ऐसा ही अनुरोध करते हुए केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री को पत्र लिखा था. एयर ओडिशा झारसुगुडा से भुवनेश्वर, रांची और रायपुर के लिए उड़ानों का संचालन करेगी. जिससे पश्चिम ओडिशा के लोगों की लंबे समय से की जा रही मांग पूरी होगी. इन उड़ानों के लिए टिकट का औसत किराया 2,500 रुपए के आसपास होगा.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi