S M L

नर्सरी एडमिशन के लिए ऐसे करें स्कूलों में अप्लाई

स्कूलों में एडमिशन प्रोसेस 17 जनवरी तक चलेगा, इस बार दिल्ली सरकार की तरफ से एडमिशन के लिए अपर एज लिमिट तय नहीं की गई है

FP Staff Updated On: Dec 29, 2017 04:12 PM IST

0
नर्सरी एडमिशन के लिए ऐसे करें स्कूलों में अप्लाई

दिल्ली में नर्सरी में दाखिले की प्रक्रिया बुधवार से शुरू हो चुकी है. ऐसे में हम दिल्ली के कुछ चुनिंदा स्कूलों की एक लिस्ट पेश कर रहे हैं. इसी के साथ ही हर स्कूल के एडमिशन प्रोसेस की जानकारी भी दी जा रही है. स्कूलों में एडमिशन प्रोसेस 17 जनवरी तक चलेगा. इस बार दिल्ली सरकार की तरफ से एडमिशन के लिए अपर एज लिमिट तय नहीं की गई है.

दिल्ली के कुछ चुनिंदा स्कूलों के नाम

दिल्ली पब्लिक स्कूल

यह स्कूल दिल्ली के मथुरा रोड पर स्थित है. इस स्कूल में नर्सरी के लिए कुल 260 सीटें हैं जिसमें 130 जनरल, 65 ईडब्ल्यूएस, 13 स्कूल स्टाफ और 52 मैनेजमेंट के लिए रिर्जव हैं. इसमें केवल ऑनलाइन फॉर्म भरने की सुविधा उपलब्ध है. नीचे दी गई लिंक पर आप जाकर सीधे रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं

http://www.dpsmcampuscare.in/

मॉनफोर्ट सीनियर सेकेंडरी स्कूल

यह स्कूल अशोक विहार के फेज-1 में स्थित है. इसमें कुल 152 सीटें मौजूद हैं जिसमें 25 प्रतिशत सीटें स्कूल मैनेजमेंट और 5 प्रतिशत सीटें स्कूल स्टॉफ के लिए रिजर्व हैं. रजिस्ट्रेशन करने के लिए आपको ऑनलाइन फॉर्म लेकर स्कूल में जमा कराना होगा. फॉर्म 2 जनवरी से 17 जनवरी तक जमा किए जाएंगे. इससे जुड़ी सारी जानकारी के लिए नीचे दी गई लिंक पर क्लिक करें.

http://montfortschooldelhi.org/AdmNoticePreSchool.html 

सरदार पटेल विद्यालय

लोदी एस्टेट में स्थित इस स्कूल मे नर्सरी के लिए कुल 100 सीटें हैं जिसमें 40 जनरल, गुजराती भाषा बोलने वालों के लिए 25, सिंगल पैरेंट के लिए, दिव्यांग बच्चों  के लिए 3, मैनेजमेंट के लिए 20 और स्कूल स्टॉफ के लिए 5 सीटें रिजर्व हैं.रजिस्ट्रेशन फॉर्म और अन्य जानकारियों के लिए नीचे दी गई लिंक पर क्लिक करें

http://edunext1.com/forms/spv/registration_form/main.html 

विद्या पब्लिक स्कूल

कनॉट प्लेस के बंगला साहेब रोड पर स्थित इस स्कूल में नर्सरी के लिए 100 सीटें उपलब्ध हैं जिसमें 75 सीटें जनरल, 25 सीटें ईडब्ल्यूएस  रिजर्व हैं. वहीं प्री प्राइमरी के लिए 51 सीटें हैं जिसमें 38 जनरल और 13 ईडब्ल्यूएस के लिए रिजर्व हैं. क्लास 1 के लिए 32 सीटें हैं जिसमें 24 जनरल और 8 ईडब्ल्यूएस के लिए रिजर्व हैं. इस स्कूल में अप्लाई करने के लिए ऑनलाइन फॉर्म भरने की सुविधा उपलब्ध है. साथ ही फॉर्म डाउनलोड करके स्कूल में भी जमा कर सकते हैं. रजिस्ट्रेशन से जुड़ी सभी जानकारी के लिए नीचे दी गई लिंक पर क्लिक करें.

http://www.vidyapublicschool.com/forms.html

संस्कृति स्कूल

यह स्कूल डॉ राधाकृष्णन मार्ग के चाणक्यपुरी में स्थित है. इसमें कुल 150 सीटें हैं जिसमें 90 सीटें गवर्मेंट कैटेगरी के लिए रिजर्व हैं. इसके बाद 15 जनरल, 38 ईडब्ल्यूएस और 7 स्कूल स्टॉफ के लिए रिजर्व है. रजिस्ट्रेशन के लिए ऑनलाइन फॉर्म डाउनलोड करके जमा कर सकते हैं. एडमिशन फॉर्म और अन्य जानकारियों के लिए नीचे दी गई लिंक पर क्लिक करें.

http://www.sanskritischool.edu.in/

वसंत वैली स्कूल

यह स्कूल दिल्ली के वसंत कुंज में स्थित है. प्री क्लास के लिए इसमें कुल 90 सीटें उपलब्ध हैं जिसमें 22 सीटें आर्थिक रूप से कमजोर लोगों के लिए हैं, 18 सीटें मैनेजमेंट, और 50 सीटें जनरल के लिए हैं. एडमिशन के लिए बच्चे की उम्र कम से कम से कम तीन साल का  होनी जरूरी है. इसमें ऑनलाइन फॉर्म भरने की सुविधा उपलब्ध है. रजिस्ट्रेशन फॉर्म और अन्य जानकारियों के लिए नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें

http://www.vasantvalley.org/vasantvalley/default.shtml

लीलावती विद्या मंदिर सीनियर सेकेंडरी स्कूल

ये स्कूल रेलवे अंडरब्रिज के पास शक्तिनगर में स्थित है. इसमें कुल 269 सीटें उपलब्ध हैं जिसमें जनरल कैटेगरी के लिए 202, ईडब्ल्यूएस कैटेगरी के लिए 67 सीटें उपलब्ध हैं. रजिस्ट्रेशन के लिए आप नीचे दी गई लिंक से फॉर्म डाउनलोड करके स्कूल में जमा करा सकते हैं.

http://lilawatividyamandir.edu.in/admission/

स्प्रिंगडेल्स स्कूल

ये स्कूल धौलाकुआं में स्थित है. इसमें नर्सरी क्लास के लिए 136 सीटें उपलब्ध हैं जिसमें 34 सीटें ईडब्ल्यूएस के लिए, 64 सीटें जनरल कैटेगरी के लिए, स्कूल स्टाफ के लिए 7 सीटें और मैनेजमेंट कोटा के लिए 27 सीटें उपलब्ध हैं. एडमिशन फॉर्म केवल ऑनलाइन ही प्राप्त होंगे और ऑनलाइन ही जमा करना होगा. एडमिशन संबंधी जानकारी और फॉर्म लेने के लिए नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें.

http://springdales.com/dk_admission.asp

ज्ञान भारती स्कूल

ये स्कूल साकेत में पीवीआर के पास स्थित है. इसमें कुल 200 सीटें उपलब्ध हैं जिसमें 110 जनरल, 40 मैनेजमेंट कोटा, 50 ईडब्ल्यूएस और डिस्एडवांटेज ग्रुप के लिए हैं. इसमें रजिस्ट्रेशन प्रोसेस ऑनलाइन है. आप एडमिशन फॉर्म भरने के बाद उसका प्रिंटआउट निकाल कर स्कूल में भी जमा करा सकते है. रजिस्ट्रेशन फॉर्म और अन्य जानकारी के लिए नीचे दी गई लिंक पर क्लिक करें

http://www.gyanbharatischool.net/

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
SACRED GAMES: Anurag Kashyap और Nawazuddin Siddiqui से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi