S M L

अब योगी सरकार मोबाइल ऐप के जरिए देगी सारी जानकारी

अब पत्रकारों के सूचना और जनसंपर्क विभाग से संबधित काम भी इसी ऐप के जरिए संभव हो सकेंगे

Updated On: Dec 10, 2017 03:55 PM IST

Bhasha

0
अब योगी सरकार मोबाइल ऐप के जरिए देगी सारी जानकारी

उत्तर प्रदेश के पत्रकारों को अब राज्य सरकार के कार्यों के बारे में जानकारी सरकारी कार्यक्रम के एक घंटे के अंदर मोबाइल ऐप और वेबसाइट के जरिए मिल जाएगी. इतना ही नहीं, अब पत्रकारों के सूचना और जनसंपर्क विभाग से संबधित काम भी इसी ऐप के जरिए संभव हो सकेंगे .

उत्तर प्रदेश के सूचना और जनसंपर्क विभाग के निदेशक अनुज झा ने बताया 'मीडिया से तुरंत संपर्क बनाने और उन्हें सरकारी योजनाओं और कार्यक्रमों की जानकारी देने के लिए सूचना विभाग ने एक नई वेबसाइट और मीडिया ऐप बनाया है. इनमें किसी भी सरकारी कार्यक्रम की जानकारी कार्यक्रम समाप्ति के एक घंटे के अंदर तक अपलोड कर दी जाएगी. मुख्यमंत्री या मंत्रिमंडल या किसी अन्य वरिष्ठ अधिकारी के संवाददाता सम्मेलन की जानकारी इस मीडिया एप, वेबसाइट पर पहले से ही उपलब्ध होगी.’

उन्होंने बताया कि फिलहाल केवल राजधानी लखनऊ में होने वाले VVIP कार्यक्रमों की खबरें मिलेंगी लेकिन जल्द ही प्रदेश के अन्य जिलों में होने वाले कार्यक्रमों की जानकारी भी इस वेबसाइट और मीडिया ऐप पर उपलब्ध होगी.

झा ने कहा कि इस वेबसाइट और मीडिया ऐप पर पत्रकारों के मान्यता कार्ड के नवीनीकरण तथा राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री या किसी अन्य विशिष्ठ व्यक्ति के राजधानी आने पर प्रवेश कार्ड बनवाने की भी सुविधा उपलब्ध होगी.

उन्होंने बताया कि उत्तर प्रदेश सरकार आम जन के साथ संवाद बढ़ाने के लिए सोशल मीडया का उपयोग करेगी जिसके तहत लोकभवन में मीडिया हब की स्थापना की जा रही है.

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi